बैंकों के विलय को लेकर कर्मचारियों ने राष्ट्रव्यापी हड़ताल में लिया भाग

10/23/2019 10:21:49 AM

भिवानी (पंकेस) : केन्द्र सरकार द्वारा बैंकों का विलय किए जाने पर बैंक कर्मचारियों ने पूरे भारत देश में एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल की। इस हड़ताल के दौरान जिले के बैंक कर्मचारियों ने अपना काम बंद रखा और नेहरू पार्क के सामने स्थित यूको बैंक के सामने धरना दिया और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। धरने की अध्यक्षता कामरेड सत्यशील कौशिक व कामरेड ओमप्रकाश ने की।

उन्होंने धरने को सम्बोधित करते हुए संयुक्त रूप से सरकार से मांग करते हुए कहा कि बैंकों का विलय रोका जाए, जन-विरोधी बैंकिंग सुधारों को रोका जाए, खराब ऋणों की वसूली सुनिश्चित कर ऋण चूककत्र्ताओं पर कड़ी कार्रवाई की जाए, दंडात्मक शुल्क लगाकर ग्राहकों को प्रताडि़त न किया जाए, सेवा शुल्कों में वृद्धि न की जाए, जमा राशियों पर ब्याज दर बढ़ाई जाए, नौकरी एवं नौकरियों की सुरक्षा पर हमले रोके जाएं व सभी बैंकों में समुचित भर्ती की जाए।

उन्होंने कहा कि सरकार ने उनकी मांगों पर जल्द से जल्द कोई ध्यान नहीं दिया तो वे जनता को सरकार की जनविरोधी नीतियों से अवगत करवाएंगे तथा जनसमर्थन के साथ आंदोलन करने पर मजबूर होंगे। इस अवसर पर यूको बैंक से योगेश महत्ता, सुभाष, सिंडीकैट बैंक से दीपक कुमार, बैंक ऑफ इंडिया से अमित व प्रवीण, आंध्रा बैंक से अजीत कुमार, ओ.बी.सी. से राजेश कुमार, पी.एन.बी. से कृष्ण कुमार व प्रदीप समेत अनेक बैंक कर्मचारी मौजूद थे। 
 

Isha