46 डिग्री तापमान में धरने पर बैठे कर्मचारी, चिलचिलाती धूप में अर्धनग्न हो किया प्रदर्शन

5/27/2020 10:41:56 AM

एलनाबाद(सुरेन्द्र सरदाना ): स्वास्थ्य विभाग में ठेका प्रथा पर अनुबंध पर  ऐलनाबाद व डबवाली में  लगे दो कर्मचारियो को विभाग द्वारा बेवजह हटाए जाने पर उक्त कर्मचारियो ने आज चिलचिलाती धूप में अर्द्धनग्न हुए धरना दिया। उन्होंने प्रदर्शन कर उपायुक्त सिरसा को मांग पत्र भी सौंपा।

मांग पत्र में उन्होने लिखा है कि सुनील कुमार ऐलनाबाद में व श्री धर डबवाली के स्वास्थ्य विभाग में इलेक्ट्रिशियन के पद पर तैनात थे। उपरोक्त दोनो कर्मियो ने आरोप लगाया है कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियो ने व ठेकेदारों ने साठ गांठ कर उन्हें बेवजह नोकरी से निकाल दिया गया है। इतना ही नही बल्कि उन दोनों को निकालने के बाद उनके हौंसले बुलंद हो गए  व लालच से वशीभूत उन दो के  अलावा भी अन्य कर्मियों को निकालते हुए मोटी रिश्वत लेते हुए नए कर्मियो की भर्ती कर दी है ।

इस कि शिकायत उन्होने सी एम विन्डो में करते हुए पूरा मामला आला अधिकारियो के संज्ञान में ला दिया है लेकिन अभी तक कोई करवाई नही हुई है। covid -19 के चलते वह अब ओर कोई भी काम नही कर सकते है। ऐसे में उनके परिवारो को भूखे मरने की नोबत आ गई है लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने अभी तक उनकी कोई सुध नही ली है।  उन्होने मांग की है कि उन्हें शीघ्रता दे बहाल करते हुए नौकरी पर लगाया जाए अन्यथा वह एक बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे जिस की जिम्मेदारी स्वास्थ विभाग व हरियाणा सरकार की होगी। 

 

Isha