21 मार्च से जिला मुख्यालयों पर संयुक्त धरना देंगे कर्मचारी

3/20/2018 5:26:52 PM

चंडीगढ़(धरणी): सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बैनर तले राज्य के विभिन्न विभागों के कर्मचारी अपनी लंबित मांगों को लेकर 21 से 27 मार्च तक जिला मुख्यालयों पर सामूहिक धरना देंगे।  संघ के प्रदेशाध्यक्ष धर्मबीर फौगाट और महासचिव सुभाष लांबा ने आज यहां बताया कि इस धरना कार्यक्रम में सभी सरकारी विभागों, बोर्डों, निगमों, विश्वविद्यालयों, पालिकाओं, परिषदों, नगर निगमों और केंद्रीय परियोजनाओं में कार्यरत कर्मचारी भाग लेंगे।

उन्होंने कहा कि यह धरना कर्मियों से वादाखिलाफी, राष्ट्रीय पेंशन योजना(एनपीएस) को रद्द कर पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने, दो वर्ष की सेवा पुरी कर चुके सभी प्रकार के अंश कालिक और ठेका कर्मियों को पक्का करने, पक्का होने तक समान काम के लिए समान वेतन देने, सातवें वेतनायोग की सिफारिशों के अनुरूप किराया भात्ता देने, चिकित्सा भत्ते सहित सभी भत्तों में जनवरी 2018 से वृद्धि, कच्चे और पक्के कर्मियों और उनके आश्रितों को बिना सीमा के कैशलेस मेडिकल सुविधा देने, रिक्त पदों पर स्थाई भर्ती करने, ठेका प्रथा, निजीकरण, सार्वजनिक निजी भागीदारी और आऊटसोर्सिंग की नीतियों पर रोक लगाने आदि मांगो को लेकर किया जाएगा।

कर्मचारी नेताओं ने कहा कि 27 मार्च को सभी जिला मुख्यालयों पर प्रदर्शन करते हुए प्रधानमंत्री और मुयमंत्री के नाम ज्ञापन उपायुक्तों को सौंपे जाएंगे। इसके बावजूद भी सरकार ने मांगों की अनदेखी की तो 29 मार्च को जींद में ललकार रैली की जायेगी जिसमें निर्णायक आंदोलन किया का ऐलान किया जाएगा।

Punjab Kesari