मांगे पूरी न होने पर सड़कों पर उतरे कर्मचारी, किया जोरदार प्रदर्शन

9/9/2019 6:01:15 PM


पंचकूला(उमंग): हरियाणा पब्लिक हेल्थ विभाग टर्म अपाएंटी संघर्ष समिति ने मांगे को पूरा करवाने के लिए अब संघर्ष का रास्ता अपना लिया है। इसी कड़ी मे सोमवार को समिति ने सड़कों पर उतरकर मुख्यमंत्री आवास कि घेराव के लिए कूच कर जोरदार प्रदर्शन किया। इस दौरान पंचकूला में सैकड़ों की संख्या में प्रदर्शनकारी इकट्ठे हुए। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए भारी पुलिस बल तैनात रही। 


पुलिस ने पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर हैवी बैरीगेटिंग कर प्रदर्शनकारियों को रोका। इस दौरान पुलिस द्वारा वाटर कैनन का भी प्रयोग किया गया। बता दें कि  अपनी मांगों को लेकर पब्लिक हेल्थ विभाग के कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे थे। कर्मचारियों की मांग है कि समान काम समान वेतन देने की जो सहमति सरकार के साथ बनी थी, वह जल्द लागू किया जाए। एक्सग्रेशिया मुआवजा 10 लाख दिया जाए। 


रेगुलर कर्मचारी की तरह पब्लिक हेल्थ टर्म कर्मचारियों को कैशलेस सुविधा दी जाए।  इस साथ उन्होंने मांग उठाई कि टर्म अप्वॉइंटी की रुकी हुई गृह जिला तबादला की सूची जारी की जाए। 1 जनवरी 2016 से रुकी हुई वेतन वृद्धि एरियर सहित दी जाए। इन तमाम मांगों को लेकर सभी पब्लिक हेल्थ टर्म कर्मचारी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। 

Shivam