पुलिस और गौ तस्करों के बीच हुई मुठभेड़, 5 घायल

11/5/2020 10:18:07 AM

नूंह (ब्यूरो) : पुलिस ने गुप्तचर की सूचना पर पुलिस ने गौकशी करने वालों पर छापामारी की तो गोतस्करो व पुलिस के बीच गोलियां चल गई। सूचना थी कि अत्ती पुत्र सलीम व सलीम पुत्र यासीन अपने कुछ अन्य साथियों के साथ मिलकर गांव जाडोली में अपने मकान पर गऊकशी कर रहे है जिस सूचना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया तथा उच्चाधिकारियों के आदेशानुसार छापेमारी के लिये एक संयुक्त टीम का गठन किया गया तथा गुप्तचर की सूचना अनुसार गांव जाडोली में पहुंचकर आरोपी सलीम उपरोक्त के घर पर रेड की गई तो मौके पर गऊकशी उपरान्त ताजा गौ-मांस पड़ा हुआ था तथा मौका पर दो मोटरसाइकिलों पर कट्टा प्लास्टिक में गौ-मांस भर कर रखा हुआ व गौकशी में प्रयोग किया हुआ सामान रखा हुआ मिला।

मौके से अत्ती पुत्र सलीम, फकरु तथा सलीम पुत्र यासीन को काबू किया गया। गऊकशी कर रहे आरोपियो में से एक नौजवान लड़का पुलिस को आता देखकर भाग लिया और भागने वाला आरोपी गांव राजपुरा कुकवान की फिरनी में पहुंच गया जिसको पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा पीछा करके काबू किया गया। काबू किये गये आरोपी को जब पुलिस टीम गाड़ी में बिठाने लगी तो काबू किये आरोपी ने अपने आप को पुलिस से छुड़ाने के लिये गांव के लोगों को आवाज लगानी शुरु कर दी शोर सुनकर मौका पर करीब तीस-पैंतीस व्यक्ति गांव राजपुरा कुकवान के अपने हाथों में लाठी-डंडा व अवैध हथियार लेकर आ गये और गाड़ी को घेरकर पुलिस टीम पर हमला कर दिया।

जिनमें से कुछ लोगों को गाड़ी की लाईट में गुप्तचर ने पहचान लिया और काबू किये गये शख्स को पुलिस टीम से जबरदस्ती छुड़ाकर ले गये तथा गाड़ी प्राइवेट ब्रेजा को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया। भीड़ में से आरोपी इकलास पुत्र सत्तार निवासी राजपुरा कुकवान ने जान से मारने की नीयत से सिपाही अजय के ऊपर फायर किया जो सिपाही अजय के बायें हाथ की बाजू पर गोली लगी। उसके बाद आरोपी इकराम पुत्र सत्तार ने जान से मारने की नीयत से पुलिस टीम पर फायर किया जो गोली मुखबर अली को पैर पर लगी तथा जवाबी कार्यवाही में सिपाही अजय ने आत्मरक्षा के लिये आरोपियों के पैरों कि तरफ दो गोलियां चलाई जिसमें एक गोली इकलास के पैर तथा एक गोली इकराम के पैर पर लगी। 

उपरोक्त आरोपी पुलिस की टीम से गुप्तचर राजू निवासी गुलालता को जबरदस्ती बंधक बनाकर अपने साथ ले गये जिसको बाद में पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से छुड़ाया गया। जिस सम्बन्ध में सम्बन्धित धाराओं में थाना पुन्हाना में एक मुकदमा दर्ज रजिस्टर करके आरोपी अत्ती, फकरु पुत्र सलीम व सलीम पुत्र यासीन को मुकदमा में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया। आरोपियों से मुकदमा के संबध में गहनता से पूछताछ की जा रही है जिन्हें आज नियमानुसार पेश अदालत किया जायेगा। मुकदमा मे अन्य सह-आरोपियों व उपचाराधीन आरोपीगण ईकलास व इकराम उपरोक्तों को उपचार के उपरान्त मुकदमा में गिरफ्तार करके उनके खिलाफ नियमानुसार कार्यवाही की जायेगी। 

नरेन्द्र बिजारनिया आईपीएस, पुलिस अधीक्षक, नूंह ने गौतस्करी जैसे अपराधों मे संलिप्त लोगों को कड़ी चेतावनी देते हुये कहा है कि पुलिस के कार्यों में व्यवधान डालने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जायेगी। पुलिस पर फायरिंग करने वालों को उसी भाषा में जवाब दिया जायेगा। पुलिस किसी भी गौ-तस्कर, गौ-हत्यारे या अन्य संगीन अपराधों में लिप्त बदमाशों को दंडित करने के लिये अभियान चलायेगी। पुलिस अधीक्षक नूंह ने कल की वारदात पर कड़ा संज्ञान लेते हुये यह बात कही।

Manisha rana