होटल मालिक से रंगदारी मांगने पहुंचे गैंगस्टरों व पुलिस में हुई मुठभेड़, तीनों गैंगस्टर काबू

7/18/2022 8:39:47 AM

पंचकूला (उमंग) : पंजाब की एंटी गैंगस्टर फोर्स ने रविवार रात को जीरकपुर क्षेत्र के बलटाना में होटल मालिक से रंगदारी मांगने आए भुप्पी राणा के तीन गैंगस्टरों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक गैंगस्टर व एक सब इंस्पेक्टर घायल हुआ, जो खतरे से बाहर हैं। 

आरोपियों के कब्जे से दो देसी पिस्टल, 10 कारतूस और दो खोल बरामद किए हैं। तीनों गैंगस्टरों की पहचान पंचकूला स्थित बरवाला के गांव सुल्तानपुर निवासी रणबीर, विशाल और आशीष के रूप में हुई है। देर रात हुई मुठभेड़ से इलाके में दहशत भी बनी रही।

डीआईजी रोपड़ गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि भुप्पी राणा के गैंगस्टर अंकित राणा ने बलटाना स्थित होटल रिलेक्स इनके मालिक से लाखों रुपये की रंगदारी मांगी थी। मांगी गई रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी। गैंगस्टरों से परेशान होटल मालिक ने 11 जुलाई को जीरकपुर पुलिस में इसकी शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर होटल मालिक के साथ मिलकर गैंगस्टरों को रविवार को पैसे देने के लिए बुलाया।

वहीं गैंगस्टर अंकित राणा ने पंचकूला के सेक्टर-3 स्थित ताऊ देवी लाल स्टेडियम से रणबीर, विशाल और आशीष को बलटाना भेजा। होटल के अंदर और बाहर सादी वर्दी में पुलिस भी तैनात थी। जैसे ही गैंगस्टर अंदर आए तो पुलिस भी पहुंच गई। सवाल जवाब करने के दौरान गैंगस्टर रणबीर ने फायर किया जो गोली सीधे दीवार में जा लगी। फिर पिस्टल का बट सब-इंस्पेक्टर राहुल कुमार के सिर में मारा, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। रणबीर ने दूसरा फायर किया, जो दूसरे पुलिसकर्मी को लगी लेकिन बुलेटप्रूफ जैकेट की वजह से गोली का असर नहीं हुआ। पुलिस ने फायरिंग की तो रणबीर के पैर में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने तीनों गैंगस्टर को गिरफ्तार कर लिया है। 

बता दें कि गैंगस्टर भूपिंद्र राणा उर्फ भुप्पी राणा पर हरियाणा और पंजाब में 30 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। भुप्पी राणा इस समय जेल में है। भुप्पी राणा गैंग और लॉरेंस बिश्नोई गैंग के बीच वर्चस्व को लेकर जंग चलती आ रही है। जेल के अंदर भी कई बार इस गैंग के गुर्गों के बीच लड़ाई हो चुकी है। सिद्धू मूसेवाला की मौत के बाद राणा गैंग ने बदला लेने की बात कही थी। एसएसपी विवेकशील सोनी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने घटनास्थल का निरीक्षण किया और मौके से बरामद पिस्टल व कारतूस को अपने कब्जे में ले लिया। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana