पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़

7/18/2019 11:21:02 AM

गुडग़ांव (ब्यूरो): गुडग़ांव के द्वारका एक्सप्रेस-वे पर अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से हड़कंप मच गया। मंगलवार की रात पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस मुठभेड़ में तीन बदमाशों के पैर में गोली लगी है। ये सभी बदमाश राजस्थान नम्बर की महिंद्रा एसयूवी कार में सवार थे। घायल बदमाशों को सेक्टर-10 के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बाद में दिल्ली के सफदरजंग भेज दिया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है।  इनके पास से चार पिस्टल व 25 कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, पालम विहार अपराध शाखा प्रभारी इंस्पैक्टर बिजेंद्र हुड्डा को सूचना मिली की कुछ बदमाश एक गाड़ी में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में डीएलएफ एरिया में घूम रहे हैं। 

सूचना के बाद दो टीमें बनाई गईं। सैक्टर-40 के पास एक्यूवी-500 बिना नम्बर की कार दिखाई दी। पुलिस ने जब उसे रुकने का इशारा किया तो वे तेजी से भाग गए। जबकि सैक्टर-4/7 चौक पर पुलिस की दूसरी टीम को यही गाड़ी दिखी, जिसके बाद पुलिस ने उसका पीछा शुरू कर दिया। एसयूवी कार तेजी से द्वारका एक्सप्रेस-वे की तरफ जा रही थी। दौलताबाद चौक से धनवापुर चौक जाते समय पुलिस टीम ने उन्हें रुकने का इशारा किया लेकिन उन्होंने अपनी कार को टेकचंद नगर की तरफ मोड़ दिया। इस दौरान गाड़ी का संतुलन बिगड़ गया और कार एक गड्ढे में फंस गई।  जैसे ही पुलिस टीम ने कार के नजदीक पहुंचने की कोशिश की तो अंदर बैठे बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। चेतावनी के बाद भी बदमाश पुलिस टीम पर फायरिंग करते रहे।

जवाब में पालम विहार अपराध शाखा प्रभारी बिजेंद्र हुड्डा ने भी फायरिंग की। गोली कार चालक को लगी जिससे वह घायल होकर नीचे गिर गया। इसके बाद तीन अन्य बदमाश भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया तो वे फायरिंग करने लगे। बाद में पुलिस ने उन तीनों को भी काबू कर लिया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान नजफगढ़ के रहने वाले लोकेश उर्फ सूर्या, झज्जर निवासी प्रदीप उर्फ सोनू, सोनीपत निवासी नीरज उर्फ संजू और झज्जर निवासी जगबीर के रूप में की गई है। इनमें तीन बदमाश लोकेश, प्रदीप व नीरज पुलिस की गोली लगने से घायल हो गए जिनका इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा है।

Isha