अतिक्रमण का शिकार 60 फीेट चौड़ी सड़क, पैदल भी चलना मुश्किल

9/15/2019 11:36:32 AM

यमुनानगर (त्यागी): जब शहर की किसी 60 फीट चौड़ी सड़क से भी दोपहिया वाहन न निकल सकें और दिनभर यहां से वाहन रेंग-रेंग कर गुजरें या फिर जाम में फंसे रहें, ऐसे में सड़क पर हुए अतिक्रमण का अंदाजा सहज ही लगाया जा सकता कि किस कदर लोगों ने यहां अतिक्रमण किया हुआ है। अतिक्रमण की बार-बार शिकायतें करने के बाद भी जब कुछ बात नहीं बनी तो क्षेत्र की 6 से अधिक कालोनी के लोगों ने निर्णय लिया है कि रविवार को वे घरों से बाहर निकलकर इस सड़क को जाम करेंगे। रेलवे रोड से ग्रीन पार्क को जाने वाली इस सड़क को जोडऩे वाली कालोनियों निवासी दिनेश कोहली, नरेश नागपाल, नरेश अग्रवाल, जसमीत सिंह, अशोक मक्कड़  व देवेंद्र आदि ने बताया कि वे इससे पहले भी कई बार नगर निगम व जन प्रतिनिधियों को इस बारे शिकायत कर चुके हैं लेकिन शिकायत को किसी ने भी गंभीरता से नहीं लिया, जिसका खमियाजा उन्हें भुगतना पड़ रहा है।

 ग्रीन पार्क को जाने वाली यह मुख्य सड़क है। ग्रीन पार्क एसोसिएशन के महासचिव हरप्रीत सिंह, महेश सिंघल, बलदेव पंवार, कपिल शर्मा व एस.पी. सैनी ने बताया कि सड़क पर लगने वाले प्रतिनिधि के जाम से छुटकारा दिलवाने के लिए वे अधिकारियों से लेकर जन प्रतिनिधियां तक को मिल चुके हैं। सभी की तरफ से केवल कोरे आश्वासन ही मिले हैं, धरातल पर किसी ने भी समस्या का समाधान नहीं किया। इन लोगों का कहना था कि करीब 60 फीट की सड़क पर जब दोपहिया वाहन भी चल न सके तो सड़क की हालत कैसी है इसका अनुमान हर कोई लगा सकता है। 


दुकानदारों को भी इस बारे में कई बार जागरूक किया गया लेकिन वे बाज नहीं आ रहे हैं और कालोनी वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सुबह जिस समय आम आदमी के ड्यूटी पर जाने व बच्चों के स्कूल जाने का समय होता है उस समय भी यहां जाम की स्थिति उत्पन्न होती है, क्योंकि रात भर कारें सड़कों पर ही खड़ी रहती हैं। इस संबंध में पूर्व में भी एक बार यातायात पुलिस द्वारा दुकानदारों को समझाया गया लेकिन दुकानदार है कि वे मानने को तैयार नहीं और न ही इनके विरुद्ध कोई सख्त कार्रवाई अमल में जाएगी। कालोनी वासियों का कहना था कि यदि जल्द ही उन्हें समस्या से छुटकारा न मिला तो वे कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं। फिलहाल उन्होंने रविवार को इस सड़क को जाम करने का ही निर्णय लिया है। 

क्या कहते हैं अधिकारी 
इस संबंध में नगर निगम के अधिकारियों का कहना था कि जल्द ही दुकानों के आगे पीली पट्टïी लगवा दी जाएगी। ऐसे में जो भी दुकानदार पीली पट्टी के बाहर वाहनों की मुरम्मत करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी व साथ ही वाहनों का भी चालान किया जाएगा। 

Isha