त्यौहार के नजदीक आते ही दुकानदारों, ठेले व रेहड़ी वालों का सड़कों पर अतिक्रमण शुरू

10/24/2019 10:28:59 AM

जगाधरी (पंकेस): जैसे-जैसे त्यौहार नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे दुकानदारों, अन्य रेहडिय़ों व ठेलों वालों ने सड़कों पर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है जिसकी वजह से शहर में हर समय हर सड़कों पर जाम की स्थिति बढ़ती जा रही है, शहरवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

चौक बाजार से अभिषेक, अनिल कुमार, अंकित, विभोर गुप्ता, अरविन्द, मंगला, राजन सैनी, रवि मित्तल, प्रवीन मित्तल ने बताया कि अक्सर इस चौक पर शहर का बर्तन बाजार पड़ता है जिसकी वजह से दीपावली से लगभग एक महीना पहले ही इस बाजार में से गुजरने वाले राहगीरों व लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उन्होंने इस मार्ग पर दिन में ही बड़े बड़े वाहन बिना किसी रोक-टोक के घुस जाते हैं, बड़े वाहनों के निकलने की पर्याप्त जगह ना होने की वजह से घंटों तक अन्य वाहन चालकों को जाम में फंसे रहना पड़ता है। इन दिनों ग्राहकों को दुकानों तक पहुंचने तक में कड़ी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। 

इसी चौक पर ही देवी भवन बाजार, पंसारी बाजार, छोटी लाईन, रेलवे रोड़, खेड़ा मंदिर रोड़ तक जाम लगने से इस मार्ग से गुजर कर अपने घरों तक जाने वाले लोग घंटों तक जाम में ही फंसे रहने को मजबूर हंै। इस मार्ग पर हर समय गंभीर समस्या बनी रहती है। इतना ही नहीं बच्चों को स्कूल तक जाने का सफर भी इसी मार्ग से ही तय करना पड़ता है। स्कूली बच्चों को भी स्कूल जाने के लिए व स्कूलों से लौटते समय इस मार्ग पर ही जाम में ही फंसा रहना पड़ता है। स्थानीय लोगों व राहगीरों ने बताया कि वह कई बार इस सम्बंध में प्रशासन से शिकायत कर चुके है, लेकिन उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि यातायात पुलिस प्रशासन को यहां पर एक पुलिसकर्मी की नियुक्ति करनी चाहिए। 
 

Isha