रोहतक में एनर्जी ड्रिंक के गोदाम पर छापेमारी, खाद्य एवं सुरक्षा विभाग ने जांच के लिए भेजे सैंपल

12/8/2022 8:54:29 PM

रोहतक(दीपक): शहर के सेक्टर 6 स्थित एनर्जी ड्रिंक के एक गोदाम पर गुरुवार को सीएम फ्लाइंग, फूड एवं स्वास्थ्य विभाग व गुप्तचर विभाग की टीमों ने संयुक्त छापेमारी की। टीम ने एनर्जी ड्रिंक की 250 व 300 एमएल की बोतलों की सैंपलिंग भी की गए। एनर्जी ड्रिंक के नमूनों को जांच के लिए लैब में भिजवा दिया गया है। यदि जांच में एनर्जी ड्रिंक की गुणवत्ता में कोई कमी पाई जाती है तो दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

 

 

खाद्य एवं सुरक्षा अधिकारी डॉक्टर भंवर सिंह ने बताया कि पिछले कई दिनों से सीएम फ्लाइंग को यहां से बिकने वाले एनर्जी ड्रिंक में कुछ गड़बड़ होने की सूचना मिल रही थी। इस शिकायत के आधार पर आज सीएम फ्लाइंग, खाद्य सुरक्षा विभाग और गुप्तचर विभाग की संयुक्त टीम ने यहां छापेमारी कर सैंपल लिए हैं। उन्होंने बताया कि नमूने लेने के बाद गोदाम को सील कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि आज के समय में अधिकतर युवा एनर्जी ड्रिंक का प्रयोग कर रहे हैं। उन्होंने सैंपल लेकर लैब में भिजवा दिए हैं। जांच के बाद ही यह पता चल पाएगा कि इस गोदाम में मौजूद एनर्जी ड्रिंक की गुणवत्ता कैसी है।

 

 

उन्होंने कहा कि जांच में यह भी देखा जाएगा कि क्या संबंधित कंपनी खाद्य सुरक्षा मानको का पूरी पालन कर रही है या नहीं। क्या एनर्जी ड्रिंक की बोतलों पर उत्पाद नियमों को लिखा गया है या नहीं। यह सारी बातें जांच के बाद ही पता चल पाएंगी। डॉक्टर भंवर सिंह ने बताया कि नमूनों की जांच रिपोर्ट आने में 15 से 20 दिन का समय लग जाएगा। जांच में यदि एनर्जी ड्रिंक में कोई गड़बड़ मिलती है, तो कंपनी के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। इसी के साथ उन्होंने बताया कि जब तक रिपोर्ट नहीं आती तब तक गोदाम को सील ही रखा जाएगा।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

Content Writer

Gourav Chouhan