Haryana Wrap up 11 जनवरी: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/11/2019 8:36:38 PM

डेस्क: हरियाणा में आज पचंकूला सीबीआई कार्ट में वीसी के जरिए राम रहिम के पेशी हुई, जिसमें उनको पत्रकार छत्रपति हत्या मामले में दोषी करार दिया और 17 जनवरी सजा का ऐलान करने का फैसला दिया गया। वहीं कोर्ट के इस फैसले पर रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने फैसले पर जताई खुशी। साथ ही राम रहीम को सजा सुनाए जाने तक प्रदेश में कानून व्यवस्था सख्त रहेगी। साथ ही नगर निगम सरकारी विभागों की मार झेल रहा, क्योंकि करोड़ों की प्रॉपर्टी टैक्स राशि बकाया। वहीं गुरूग्राम में चेन स्नैचिंग की वारदातें रूकने का मान नहीं ले रहीं है और पुलिस ने अब आधे से कम मामले सुलझाए है। साथ ही हिसार कोर्ट में एडीजे ने दुष्कर्म आरोपी को दस साल कैद व 3500 रुपये का जुर्माना लगाया है। वहीं फेसबुक पर दोस्ती करना युवती को महंगा पड़ गया, जिसकी कीमत युवती को इज्जत देकर चुकानी पड़ी। गोहान से एक ऐसा मामला सामने आया है कि भाई के फर्जी दस्तावेज पर 7 साल से सरकारी नौकरी करता रहा। लेकिन नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन को मिली हरी झंडी, जल्द होगा विद्युत इंजनों का परिचालन। वहीं मौसम विभाग का मानना है कि हरियाणा में मौसम फिर से करवट ले सकता है।

पत्रकार हत्या मामले में राम रहीम दोषी करार, 17 को होगा सजा का ऐलान
16 साल पुराने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्या मामले में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट ने फैसला सुना दिया है, जज जगदीप सिंह की कोर्ट ने राम रहीम को दोषी करार दिया है। रोहतक की सुनारिया जेल में बंद राम रहीम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सहित तीन अन्य आरोपियों किशनलाल, निर्मल व कुलदीप को दोषी करार दिया है, जिनकी सजा का ऐलान 17 जनवरी को होगा।



रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने फैसले पर जताई खुशी
सीबाआई कोर्ट ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के मामले के में सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम सहित तीन अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया है। वहीं कोर्ट के इस फैसले पर रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने खुशी जताई है और कहा कि उनके पिता के हत्या के दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए।

राम रहीम को सजा सुनाए जाने तक प्रदेश में कानून व्यवस्था रहेगी सख्त

सीबाआई कोर्ट ने पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड के मामले के में सिरसा के डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम सहित तीन अन्य आरोपियों को दोषी करार दिया है। वहीं कोर्ट के इस फैसले पर रामचंद्र छत्रपति के बेटे अंशुल छत्रपति ने खुशी जताई है और कहा कि उनके पिता के हत्या के दोषियों को फांसी की सजा होनी चाहिए।
सरकारी विभागों की मार झेल रहा नगर निगम, करोड़ों की प्रॉपर्टी टैक्स राशि बकाया
शहर के विकास का जिम्मेदार नगर निगम सरकारी विभागों की मार झेल रहा है। सरकार के बनाए गए नियमों को खुद सरकारी विभाग ही फॉलो नहीं कर रहे हैं। ऐसे में नगर निगम चाह कर भी इन विभागों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं ले पा रहा है। प्रॉपर्टी टैक्स देने के लिए जनता तो आगे आ रही है, लेकिन इक्का-दुक्का सरकारी विभाग को छोड़कर शेष सभी विभाग प्रॉपर्टी टैक्स को दबाए बैठे हैं।

नहीं रूक रहीं चेन स्नैचिंग की वारदातें, पुलिस ने सुलझाए आधे से कम मामले
गुरूग्राम में चैन स्नैचिंग की वारदातें बढ़ी तो नहीं लेकिन रूकने का नाम भी नहीं ले रही हैं। गुरूग्राम में स्नैचरों का आंतक इतना बढ़ चुका कि ये अपराधाी किसी ना किसी मासूम को अपना शिकार बनाने में कामयाब हो रहे हैं, जबकि गुरूग्राम पुलिस इनको पकडऩे में नाकाम साबित रही है।

दुष्कर्म आरोपी को दस साल कैद व 3500 रुपये का जुर्माना
घर में घुस कर एक नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने के आरोपी गुरबचन सिंह को हिसार के एडीजे डॉ.पंकज की अदालत ने शुक्रवार को दस साल की कैद व 3500 रूपये जुर्माने की सजा सुनाई है। सरकारी वकील सुनील परूथी के अनुसार अदालत में चले अभियोग के अनुसार 13 नवम्बर 2017 में यह घटना घटी थी। बता दें कि पीड़िता काम से करने साईकल पर आती-जाती थी। तब आरोपी गुरबचन सिंह उसको रास्ते में रोक कर बातचीत करता था। ऐसे में पीड़िता की गुरबचन से जान पहचान हो गई। पीड़िता एक दिन अपने घर पर अकेली थी। इसका फायदा उठा कर गुरबचन पीड़िता के घर में घुस आया और उससे दुष्कर्म कर डाला व किसी को कुछ बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

फेसबुक पर दोस्ती करना युवती को पड़ा महंगा, इज्जत देकर चुकानी पड़ी कीमत
फेसबुक पर दोस्ती करना युवती को उस वक्त महंगा पड़ा। जब आरोपी युवक ने पहले लड़की को अपने दोस्ती के चंगुल में फसाया और बाद में दोस्ती के नाम पर युवक ने पीड़ित युवती को नशीला पदार्थ पिलाकर उससे सामूहिक बलात्कार किया। वहीं युवती को फोन कर धमकी देने लगा कि अगर किसी को कुछ बताया तो अश्लील वीडियो वायरल कर देगा और साथ ही अश्लील वीडियो का हवाला देकर 10 लाख रुपये की मांग भी करने लगा।

नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन को मिली हरी झंडी, जल्द होगा विद्युत इंजनों का परिचालन
नरवाना से कुरुक्षेत्र रेलवे ट्रैक के विद्युतिकरण का काम पूरा हो चुका है और जल्द इस रूट पर विद्युत ईजंन गाड़ियां दौड़ेगी। जिससे जहां व्यपार को बढ़ावा मिलेगा और यात्रियों के समय की बचत होगी वहीं रेलवे विभाग को पैसों की बचत होगी। दअरसल रेलवे के सीआरएस शैलेश कुमार पाठक द्वारा नरवाना से कुरूक्षेत्र विद्युत रेलवे लाईन का निरीक्षण करने के बाद यह जानकारी दी गई।

भाई के फर्जी दस्तावेज पर 7 साल से करता रहा सरकारी नौकरी, इस तरह धरा गया
गोहाना के दुराणा गांव में एक भाई अपने छोटे भाई के दस्तावेज पर बिजली विभाग में पिछले आठ साल से नौकरी करने का मामला सामने आया है। जो जाली दस्तावेज के जरिए बिजली विभाग में लाइनमैन की नौकरी करता रहा। वहीं दूसरा भाई सही सलामत होते हुई भी विकलांग पेंशन ले रहा था। गांव के ही एक युवक द्वारा आरटीआई लगाने पर घटना का खुलासा हुआ। जिसके बाद नौकरी को बचाने के लिए दोनों भाईयों ने सरकारी फर्जी दस्तावेज तैयार करके अपने आप को बचाने की भ्रस्क कोशिश की लेकिन आरोपी असफल रहे।

हरियाणा में मौसम फिर से ले सकता है करवट
हरियाणा में ठण्ड का कहर जारी है और हिसार में तापमान कई दिनों से सामान्य से नीचे चल रहा है। जिसके चलते आम जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं बढ़ती ठड और घने कोहरे के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है।

 

 

Deepak Paul