Haryana Wrap up 12 जनवरी : पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

1/12/2019 8:34:59 PM

डेस्क: हरियाणा में दिनभर की सुर्खियों में बात करते हैं पशु चिकित्सक हत्याकांड कि जिसने नया मोड़ लिया है और आरोपी भाजपा नेताओं के जानकारों मिले है। जिन्होंने शव को गंगा में फेंका था। वहीं फरीदाबाद पहुंचे अजय चौटाला ने बड़ा बयान देते हुए कहा कांग्रेस ने सुरजेवाला बलि का बकरा बनाया है और इस चुनाव का कृष्ण दिग्विजय सिंह चौटाला है। साथ ही अगर बात करें द्वारका एक्सप्रेसवे की तो टोल के विरोध में ग्रामीण अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल बैठे। वहीं आए महिलाओं पर अत्य़ाचार थमने का नाम नहीं ले रहे है। इसी कड़ी में बाइक सवार दो अज्ञात लोगों ने महिला गोलियों से हमला कर दिया और मौके फरार हो गए। निजी कंपनी में बड़ा हादसा हो गया जिसमें दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं एटीएम से करीब 32 लाख की चोरी की गई जिसकी जांच में पुलिस जुटी है। वहीं बस में सफर कर रही एएनएम ने गुंडे बुलाकर ड्राईवर-कंडक्टर की धुनाई करवा डाली। साथ ही एक युवती ने मनचले का सबक सीखाने का के लिए भरे बाजार में युवक का जुलूस निकाला और गिड़गिड़ा कर मांगी माफी मांगता रहा जिसका वीडियो वायरल हुआ। वहीं एक लड़की के जज्बे को सलाम जिसने चार साल से जारी रखी शिक्षा की लड़ाई। वहीं स्वच्छ सर्वेंक्षण 2019 के लिए हिसार में जागरुकता रैली निकाली गई जिसमें करीब दो हजार लोगों भाग लिया।

पशु चिकित्सक हत्याकांड: भाजपा नेताओं के जानकारों पर लगे आरोप, गंगा में फेंका था शव
सोनीपत के गांव बड़ौली में पशु चिकित्सक की हत्या के मामले में भाजपा नेताओं के जानकारों पर आरोप लगे हैं। इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार किया है, जिसने हत्या की वारदात को कबूल किया है। बताया जा रहा है कि हत्याकांड के मुख्य आरोपी रविंदर आंतिल ने ग्रुप डी की भर्ती सरकारी नौकरी के नाम पर 35 लोगों से करीब डेढ़ करोड़ के वसूल रखे थे। जिसकी जानकारी मृतक राकेश को भी थी, आरोपी को डर था कि राकेश कहीं इस बात का खुलासा न कर दे इसलिए आरोपी ने राकेश की हत्या का साजिश रची।

सुरजेवाला बलि का बकरा, दिग्विजय जींद चुनाव के कृष्ण: अजय चौटाला
जींद उपचुनाव के उम्मीदवारों की घोषणा व नामांकन भरने के बाद राजनीतिक पार्टियों ने एक दूसरे पर कटाक्ष करना शुरू कर दिया है। यहां जननायक जनता पार्टी के संयोजक डॉ. अजय सिंह चौटाला ने कहा कि रणदीप सिंह सुरजेवाला को चुनाव में उतार कर बली का बकरा बनाया गया है, क्योंकि जीत जेजेपी की ही होगी। वहीं उन्होंने कहा कि दुर्योधन कोई भी रहा हो, लेकिन इस चुनाव का कृष्ण दिग्विजय सिंह चौटाला है।

द्वारका एक्सप्रेसवे पर बने टोल के विरोध में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे ग्रामीण
दिल्ली और गुरुग्राम की बेहतर कनेक्टिविटी के लिए 12 साल पहले अनाउंस हुए द्वारका एक्सप्रेसवे अब तक तैयार नहीं हो पाया है। जिसको लेकर स्थानीय लोग अनिश्चितकाल भूख हड़ताल पर बैठ गए है। हड़ताल का आज तीसरा दिन है। इस अनशन को अपना समर्थन देने के लिए शनिवार को स्वराज इंडिया के संस्थापक योगेंद्र यादव पहुंचे और बीजेपी सरकार पर सांठगांठ करने के आरोप लगाए हैं। वहीं योगेंद्र यादव का कहना है कि अगर आम आदमी को अपने छोटे से काम के लिए भी अनशन करना पड़े तो इसका साफ मतलब है कि सरकार ने कोई सांठगांठ की है। योगेंद्र यादव ने दावा किया कि वो इसको लेकर हरियाणा और दिल्ली के सीएम को चिट्ठी लिखेंगे।

बाइक सवार दो अज्ञात लोगों ने महिला पर किया गोलियों से हमला
बल्लभगढ़ की महावीर कॉलोनी में सुबह उस वक़्त हड़कंप मच गया जब घर से दूध लेने के लिए निकली एक महिला पर बाइक सवार दो अज्ञात लोगों ने गोलियों से हमला कर दिया। महिला को अज्ञात बदमाशों ने 2 गोलियां मारी और मौके से फरार हो गए। गोली महिला के सिर और पीठ में लगी है, जिसे फिलहाल इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी हुई है। मौके से 2 खाली कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

निजी कंपनी में बड़ा हादसा, दो मजदूरों की मौत
फरीदाबाद के गांव जटोला स्थित साकेत फब्रिक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में बैसमेंट की  खुदाई के दौरान मिट्टी दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें चार मजदूर अचानक ढही मिट्टी में दब गए, इस हादसे में दो मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

एटीएम से करीब 32 लाख की चोरी, पुलिस जांच में जुटी
हरियाणा में चोरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है बदमाशों द्वारा एटीएम उखाड़कर ले जाने का सिलसिला जारी है। ऐसा ही मामला होडल के हसनपुर से सामने आया है जहां देर रात चोरो ने पहले सीसीटीवी को तोड़ा और उसके बाद गेट तोड़कर करीब 32 लाख रुपयों से भरा एटीएम उखाड़ कर ले गए

बस में सफर कर रही एएनएम ने गुंडे बुलाकर ड्राईवर-कंडक्टर को पिटवाया
हरियाणा रोडवेज के चालक व परिचालक के साथ कुछ युवकों द्वारा मारपीट कर कैश छीनने व टिकटें फाडऩे का मामला सामने आया है। आरोप है कि हमला करने वाले युवक बस में सफर कर रही एक एएनएम के बुलाए हुए गुंडे थे। एएनएम महिला की कंडक्टर से कहा सुनी हुो गई थी। वहीं पुलिस ने रोडवेज कर्मियों की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। रोडवेज कर्मियों ने चेतावनी दी है कि सोमवार तक इस पर कड़ी कार्रवाई नहीं हुई तो वह डिपो बंद कर देंगे

जब मनचले ने पकड़े युवती के पैर, गिड़गिड़ा कर मांगी माफी, वीडियो हुआ वायरल
युवती से छेड़छाड़ करने तथा उसे परेशान करने पर पीड़ित युवती ने फरीदाबाद में युवक का जमकर जुलूस निकाला। युवती ने फरीदाबाद की एक नंबर मार्कीट में युवती का पीछा कर रहे युवक को रोककर भीड़ को इकठ्ठा किया और आपबीती सुनाते हुए बताया कि यह युवक युवती को परेशान करता है। भीड़ में मौजूद लोगों के आक्रोश को देखते हुए युवक के होश उड़ गए और उसने रोते हुए युवती के पैरों में गिरकर माफी मांगी। साथ ही कसम खाई कि वह इसके बाद युवती को परेशान नहीं करेगा.

इस लड़की के जज्बे को सलाम- चार से जारी रखी शिक्षा की लड़ाई
हरियाणा के जिले फतेहाबाद के एक छोटे से गांव दौलतपुर की मात्र 16 साल की लड़की अंजू के जज्बे को जानकर हर कोई सैल्यूट करता है। अगर अंजू को हरियाणा की मलाला का नाम दिया जाए तो वह गलत नहीं होगा। अंजू पिछले 4 वर्षों से अपने आस-पास के बच्चों को शिक्षा और हकों को दिलवाने के लिए संघर्ष कर रही है। अंजू के इस संघर्ष का यह निकला है कि उसके गांव के लोग अपने बच्चों को खेतों में काम न करवा कर स्कूलों में पढऩे के लिए भेज रहे हैं।

स्वच्छ सर्वेंक्षण 2019 के लिए निकाली जागरुकता रैली, करीब दो हजार लोगों ने लिया रैली में भाग
स्वच्छ सर्वेंक्षण 2019 में हिसार को पांच स्टार रेटिंग दिलवाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने अपनी पूरी ताकत लगानी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि इस सर्वेंक्षण में पांच हजार में से 1250 अंक नागरिक फीडबैक के होगें। पांच स्टार रेटिंग के लिए इन 1250 अंकों को पाने के लिए युवाओं और सामाजिक संगठनों को साथ लेकर नगर निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने बड़े स्तर पर शहर में जागरूकता रैली निकाली। यह रैली हिसार के पुराना गर्वनमैन्ट कॉलेज मैदान से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए नगर निगम कार्यालय में खत्म हुई।

Deepak Paul