बर्फबारी से मैदानी इलाकों की मुश्किलें बढ़ी, अभिवावकों ने सरकार से लगाई राहत की गुहार

1/17/2017 11:24:17 AM

अंबाला (कमलप्रीत):पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फ़बारी ने मैदानी इलाकों में मुश्किलें बड़ा दी हैं। कड़ाके की सर्दी और शीत लहर के बीच छोटे-छोटे स्कूली बच्चे स्कूल जाने को मजबूर हैं। ठण्ड और कोहरे के बीच बच्चों को मजबूरी में स्कूल छोड़ने आ रहे अभिभावकों ने सरकार से गुहार लगाई है कि बच्चों को राहत देते हुए स्कूलों में छूटी की जाए। उधर ठण्ड और कोहरे के कारण पहिये की रफ्तार को भी ब्रेक लग गए हैं। सड़क के रास्ते पंजाब से दिल्ली जा रहे वाहन चालक बीच सफर में वापिस जाने को मजबूर दिखाई दिए।
मिली जानकारी के अनुसार भीषण बर्फबारी के चलते लोग आग जला कर सर्दी को दूर करने का प्रयास कर रहें हैं। वहीँ स्कूल जाने वाले छोटे बच्चे इस कड़कड़ाती ठंड में स्कूल जाने को मजबूर हैं। बच्चों को स्कूल छोड़ने आ रहे अभिभावको की माने तो इस कड़कड़ाती ठंड में उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अभिभावकों की मांग है कि सरकार ठण्ड के मध्यनजर स्कूलों में छुट्टियां करे ताकि छोटे बच्चे बीमार होने से बचे रहें।

पहाड़ी इलाकों में शुरू हुई बर्फ़बारी वहां जाने वाले सैलानियों के लिए मौज-मस्ती का कारण बनी हुई है लेकिन मैदानी इलाकों में पहाड़ों में हुई बर्फबारी कहर बनकर टूट पड़ी है। बर्फबारी की वजह से तापमान में आ रही लगातार गिरावट और कोहरे के कारण आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। लोग कोहरे की वजह से परेशान दिखाई दे रहे हैं। नैशनल हाइवे नंबर-1 पर चौपाईयां वाहन चालक ने बताया कि घने कोहरे के बीच घर से निकलना खतरे से खाली नहीं, इसीलिए वह दिल्ली जाने की बजाय मजबूरन वापिस घर को जा रहें हैं।