एनक्वास की टीम ने अस्पताल का किया दौरा, न दिखी सफाई, न मिले कर्मचारियों के हाथों में ग्लब्ज

2/28/2020 1:01:43 PM

हिसार (ब्यूरो) : नैशनल क्वालिटी ऑफ एश्योरैंस (एनक्वास) को लेकर टीम ने वीरवार को सिविल अस्पताल का दौरा किया। टीम को अस्पताल परिसर में कहीं डिसप्ले नहीं दिखे। टीम ने प्रबंधन को अस्पताल में डिसप्ले या बोर्ड लगाने की हिदायत दी। टएमरजैंसी में कई खामियां मिली। टीम सदस्यों ने कहा खामियां जल्द दूर की जाएं। टीम सदस्यों ने एमरजैंसी के साथ-साथ ब्लड बैंक, लैब, जच्चा-बच्चा वार्ड और अस्पताल की गैलरी का दौरा किया।

डा. सुनील अरोड़ा कैथल, अर्शप्रीत कौर रोहतक और इंफैक्शन कंट्रोलर प्रवीण कुमार की टीम वीरवार को सिविल अस्पताल की एमरजैंसी पहुंची। टीम सदस्यों ने एमरजैंसी के अंदर मौजूद संशाधनों, बैड, चादर, एमरजेंसी के आकार, गंभीर मरीजों को दिए जा रहे इलाज के तरीके, वहां की सुरक्षा व्यवस्था और मरीजों व तीमारदारों के आवागमन के तरीके का आंकलन किया। टीम सदस्यों ने विजिट में पाया कि एमरजैंसी और माइनर ऑप्रेशन थियेटर काफी कम जगह में हैं। टीम सदस्यों ने प्रबंधन को एमरजैंसी और माइनर ओ.टी. की जगह का विस्तार करने की हिदायत दी।

टीम सदस्यों को विजिट के दौरान अस्पताल परिसर में कई जगह साफ सफाई नहीं दिखी। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के हाथों में ग्लब्ज नहीं मिले। टीम के सदस्यों ने इस मसले पर नाराजगी जाहिर की। इसके साथ-साथ अलग-अलग वार्ड में साफ-सफाई कम मिली। टीम सदस्यों ने आग भड़कने की स्थिति में काम आने वाले उपकरण भी चैक किए।

Isha