आश्वासन मिलने पर अनशन वापस लेगी इनसो : गंगवा

2/20/2018 11:17:35 AM

चंडीगढ़(ब्यूरो): इनसो विधायक रणबीर सिंह गंगवा ने कहा कि छात्र संघ चुनाव करवाने के लिए राज्यपाल या मुख्यमंत्री लिखित में आश्वासन दें, तभी इनसो अपना अनशन वापस लेगी। उन्होंने कहा कि इससे पूर्व जो भी आश्वासन मुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री द्वारा मौखिक रूप से दिए थे, उनका पालन नहीं किया गया। 

इनसो का आरोप है कि विश्वविद्यालयों के 4 कुलपतियो द्वारा गठित की गई कमेटी की सिफारिशों को लागू करना तो दूर की बात है, अभी तक सार्वजनिक भी नहीं किया गया। इसलिए मुख्यमंत्री या राज्यपाल जो विश्वविद्यालयों के चांसलर हैं, उनके आश्वासन पर ही छात्र विश्वास करेंगे। गंगवा आज पार्टी प्रदेश कार्यालय में पत्रकारों को सम्बोधित कर रहे थे। यहां बता दें कि छात्र संघ के चुनाव करवाने की मांग को लेकर इनसो ने हिसार में अनशन जारी कर रखा है। वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल तथा शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा अगले सत्र से छात्र संघ चुनाव करवाने की घोषणा कर चुके है। 

गंगवा ने कहा कि सरकार को इस संदर्भ में शीघ्र ही छात्रों के हित में संतोषजनक फैसला लेना चाहिए। इनसो ने यह भी मांग रखी कि इसी बजट सत्र में इन चुनावों के लिए बजट का प्रावधान हो और साथ में सभी विश्वविद्यालयों के कैलेंडर में चुनावों को लिखित रूप से हिस्सा बनाया जाए। इनसो प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने भी यह मांग की, कि सरकार टंकेश्वर कुमार की अध्यक्षता में बनी कमेटी की रिपोर्ट को सार्वजनिक करें। उन्होंने यह भी कहा कि इनसो प्रदेश में कमेटी की सिफारिशों के अनुसार प्रत्यक्ष चुनाव करवाना चाहती है। अगर सरकार इस बात को नहीं मानती तो इनसो हर संघर्ष और बलिदान के लिए तैयार है।