दिवाली तक चौपहिया वाहनों की एंट्री बैन, सुरक्षा के लिए पुलिस बल रहेगा तैनात

11/7/2020 12:12:21 PM

हिसार : त्यौहारी सीजन में राजगुरु मार्कीट सहित अन्य मुख्य बाजारों की व्यवस्था बनाए रखने के लिए शनिवार से चौपहिया वाहनों सहित अन्य भारी वाहनों की एंट्री बैन कर दी है। इसके लिए शुक्रवार को ही टैफ्रिक पुलिस द्वारा मुख्य बाजारों के एंट्री प्वाइंट पर बेरिकेटिंग की गई। अब 7 नवम्बर से लेकर दीवाली तक राजगुरु मार्कीट से चौपहिया वाहनों की एंट्री बैन रहेगी। एंट्री बैन के लिए ट्रैफिक पुलिस द्वारा करीब 10 जगह नाके लगाए गए है।

बाजारों में भीड़ को बढ़ते देख सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। खरीददारों को परेशानी न हो, इसके लिए प्रशासन ने 3 स्थानों पर पार्किंग की व्यवस्था की गई है। मास्क ने पहनने वालों  का चालान काटा जाएगा। पुलिस अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वो बाजार में आते वक्त मास्क पहने व उचित दूरी भी बनाए रखें।

फूड़ लगाने के लिए रेट निर्धारित
राजगुरु मार्कीट व बिश्नोई मार्कीट के बीच 5000 रुपए ओल्ड गवर्नमैंट कॉलेज मैदान 2000 रुपए, डी.सी. आवास के पीछे 1000 रुपए। 

पुराना गवर्नरमैंट कॉलेज में लगी  60 फड़
निगम ने त्यौहारी सीजन में पुराना गवर्नमैंट कॉलेज में स्टॉल व फड़ लगाने के लिए जगह निर्धारित की है। जहां स्टॉल व फड़ लगने शुरु हो गए है। शुक्रवार शाम तक करीब 60 स्टॉल व फड़ लग चुकी थी।जिन ग्राहकों के फुटकड़व सैल से सामान खरीदना है वो पुराना गवर्नमैंट कॉलेज में जाकर अपनी खरीदारी कर सकता है।                        

Manisha rana