प्रदीप नरवाल प्रियंका गांधी की टीम में शामिल, JNU के रह चुके हैं छात्र नेता

1/9/2020 7:56:12 PM

चंडीगढ़(धरणी): हरियाणा से दलित राइट्स एक्टिविस्ट और जेएनयू के पूर्व छात्र नेता प्रदीप नरवाल को उत्तर प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की टीम में शामिल किया गया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नरवाल को एससी डिपार्टमेंट का नेशनल को ओर्डिनेटर नियुक्त कर उत्तर प्रदेश में प्रभारी की जीम्मेवारी सौंपी है। गौरतलब है कि प्रदीप नरवाल ने तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर दो साल पहले कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी।

28 वर्षीय प्रदीप सोनीपत के कथूरा गांव के रहने वाले है और दलितों के अधिकारों के लिए काफी आंदोलनों में शामिल रहे है। बता दें कि तीन साल पहले नरवाल ने जींद में दलित अधिकार रैली कर ‘दलित स्वराज’ आंदोलन का आगाज किया था। नरवाल ने हरियाणा में दलितों पर हुए अत्याचार के खिलाफ कई बार रोष प्रदर्शन किए, हरियाणा विधानसभा का घेराव करने से पहले उन्हें पंचकूला में पुलिस ने हिरासत में भी रखा। 

इसके अलावा भी नरवाल दलित आंदोलनों के चलते कई बार दिल्ली, मुंबई और अन्य राज्यों में जेल जा चुके हैं। इस उम्र में प्रियंका गांधी के साथ यूपी में काम करने का अवसर मिलने से उनका राजनीतिक कद बढ़ा है और हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की राजनीति में एक युवा दलित नेता उभरकर सामने आया है जो गांधी परिवार के नज़दीक हैं फि़लहाल प्रदीप ने बताया की उनका फ़ोकस उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूत करने की तरफ है। 

Edited By

vinod kumar