पार्किंग निर्माण को लेकर निगमायुक्त से मिले पर्यावरण संरक्षण विभाग के हरियाणा प्रमुख

punjabkesari.in Wednesday, Aug 10, 2022 - 07:31 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): शहर के प्रमुख सदर बाजार के पास पार्किंग को लेकर पर्यावरण संरक्षण विभाग भाजपा हरियाणा प्रमुख नवीन गोयल ने बुधवार को नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा से बैठक की। नवीन गोयल ने निगमायुक्त को बताया कि सदर बाजार क्षेत्र में पार्किंग की बहुत बड़ी समस्या है। रोजाना यहां हजारों लोग बाजार में आते हैं। काफी लोग अपने वाहनों पर आते हैं। पार्किंग न होने के कारण उन्हें परेशान होना पड़ता है। सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करते ही ट्रैफिक पुलिस गाड़ियों को टो करा लेती है जिसके बाद उन्हें जुर्माना भुगतना पड़ता है। 

गुरुग्राम की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सदर बाजार क्षेत्र में तीन पार्किंग के निर्माण को लेकर निर्णय लिया गया था। इसमें ओल्ड रेलवे रोड पर पार्किंग का निर्माण कार्य तो जारी है, लेकिन कमान सराय और डाकखाना के पीछे पार्किंग बनाने का काम शुरू नहीं हो पाया है। अब पता चला है कि यह जमीन पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभाग की है, जिसे अभी तक नगर निगम गुरुग्राम को ट्रांसफर नहीं किया गया है। हालांकि इस जगह पर पार्किंग का टेंडर तक जारी हो चुका है।

 


निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने इस विषय पर जिला उपायुक्त निशांत कुमार आहुजा और चंडीगढ़ में भी वरिष्ठ अधिकारियों से बात की। जिसके बाद उन्होंने नवीन गोयल व उनके साथ मिलने पहुंचे व्यापारियों को आश्वस्त किया कि जल्द ही इस पार्किंग की जमीन नगर निगम को मिल जाएगी और पार्किंग बनाने का काम शुरू कर दिया जाएगा। नवीन गोयल ने पार्किंग निर्माण को लेकर निगमायुक्त द्वारा किए गए सकारात्मक कार्य पर धन्यवाद किया है। गोयल ने पार्किंग के अलावा डाकखाना के ठीक पीछे जनता मार्केट (बिजली मार्केट) में बने शौचालय में सुधार करने का भी निगमायुक्त से आग्रह किया। निगमायुक्त ने जल्द ही इस शौचालय दुरुस्त कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान मुख्य व्यापारी रोश लाल गर्ग (पिंटू), भाजयुमो प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य गगन गोयल, विकास गुप्ता, अरुण माहेश्वरी, मुकेश मंगला, अनिल गोयल, सुधीर तनेजा, सोनू सिंगला, सोनू वर्मा, रोहित बोहरा आदि मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Related News

Recommended News

static