ESM कैंटीन खुली, ग्रॉसरी सामान की बुकिंग 26 मई तक पूरी

5/18/2020 11:51:36 PM

रेवाड़ी (महेंद्र): लॉकडाउन के चलते ESM कैंटीन काफी समय बंद रहने के बाद अब खुल गई है। कैंटीन से ग्रॉसरी सामान लेने वाले उपभोक्ताओं को टोकन के माध्यम से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने का प्रयास प्रबंधक द्वारा किया जा रहा है। इसी को लेकर पहले बुकिंग की जा रही है।

रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ डबल फाटक स्थित ESM कैंटीन से ग्रॉसरी सामान लेने के लिए जानकारी देते हुए कैंटीन प्रबंधक कर्नल ब्रह्मसिंह ने बताया की 19 मई दोपहर तक 28 मई तक की बुकिंग कंप्लीट कर ली जाएगी। कैंटीन में महीने के आख़िरी दो दिन 29 व 30 को ख़रीदारी नहीं की जा सकती है।

इन दो दिनों में आगामी स्टॉक का हिसाब-किताब लगाया जाता है। उन्होंने बताया की आगामी बुकिंग के लिए उपभोक्ता 26 मई को कैंटिंग आ सकते है। जोकि 1 जून तक की बुकिंग करवा सकते है। कोरोना वायरस रोकथाम के लिए बगैर बुकिंग किसी को भी सामन खरीदने की इजाजत नहीं दी जाएगी। इस लिए उपभोक्ता पहले अपनी बुकिंग करवाना सुनिश्चित करें। 

प्रबंधक ने बताया की कैंटीन में एयर फ़ोर्स, नेवी व आर्मी के 8 हजार से ज्यादा उपभोक्ता है, जो कैंटीन से रियायती दरों पर सामान परचेज करते हैं। उन्होंने बताया की लॉकडाउन के चलते शराब का कोटा अभी उपलब्ध नहीं है। लेकिन जल्द ही शराब का स्टॉक रेवाड़ी पहुंचने वाला हैा।

लॉकडाउन के चलते अंबाला व राजस्थान में 50 फ़ीसदी की कटौती की गई है, उसी प्रकार रेवाड़ी कैंटीन में भी अफ़सर को मिलने वाली 8  बोतलों की जगह अब 6, कमांडर को 4 व सिपाही को 3 बोतलें ही मिल पाएंगी। ब्रह्मसिंह ने बताया की 24 मई को ईद और छुट्टी वाले दिन रविवार को भी शराब की बिक्री की जाएगी। 

Edited By

vinod kumar