गुरुग्राम डीपीएस से निकाले गए 150 बस ड्राइवर और कंडक्टर धरने पर बैठे

7/11/2019 8:45:08 PM

गुरुग्राम (मोहित): गुरुग्राम के सेक्टर 45 स्थित डीपीएस स्कूल से निकाले गए 150 कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए हैं। कर्मचारियों का आरोप है कि उन्हें बेवजह स्कूल से निकाला गया है, जबकि सभी कर्मचारी सालों से स्कूल में कार्यरत थे, जिन्हें 1 महीने पहले स्कूल से निकाल दिया गया। इसमें अधिकांश कर्मचारी बस ड्राइवर और कंडक्टर हैं।



कर्मचारियों का आरोप है कि उनको बेवजह स्कूल से निकाला गया जबकि इन कर्मचारियों में अधिकांश कर्मचारी ऐसे हैं, जो पिछले 10 से 15 सालों से स्कूल में काम कर रहे हैं, लेकिन कर्मचारियों की लगातार बढ़ रहे वेतन को देखते हुए कर्मचारियों के साथ ऐसा किया है। कर्मचारियों ने प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर कैबिनेट मंत्री तक अपनी गुहार लगाई, लेकिन अभी तक किसी तरह का कोई समाधान नहीं निकला है।



वहीं कर्मचारियों का आरोप है कि स्कूल में सुरक्षा के मापदंडों को भी ताक पर रखा दिया गया है। जो नए ड्राइवर और कंडक्टर स्कूल की तरफ से रखे गए हैं, उनमें अधिकांश ऐसे ड्राइवर हैं जो बिना मेडिकल, रेडक्रॉस ट्रेनिंग के हैं और उनके पास 5 साल से कम का अनुभव है, फिर भी वह बस चला रहे हैं, जो नियमों का उल्लघंन ही नहीं बल्कि सुरक्षा के लिहाज से इन बसों में जाने वाले स्कूली बच्चों के लिए भी खतरा है, जिस पर प्रशासन को गौर करना चाहिए।

फिलहाल इन कर्मचारियों ने यह निर्णय लिया है कि उनकी समस्या का समाधान जब तक नहीं होता या उन्हें वापस नौकरी पर नहीं रखा जाता, वे इसी तरह धरने पर बैठे रहेंगे।

Shivam