फोगाट खाप की पंचायत में हुआ फैसला, प्रत्येक गांवों से हर रोज़ 11-11 ग्रामीण खिलाड़ियों के धरने पर पहुंचेंगे

5/12/2023 5:42:52 PM

चरखी दादरी (पुनीत श्योराण) : देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे खिलाड़ियों के समर्थन में 20 मई को सर्वखापों ने महापंचातय बुलाकर आगामी रणनीति बनाने का फैसला लिया है। इसी कड़ी में फोगाट खाप द्वारा सर्वजातीय पंचायत करते हुए आगामी निर्णयों तक खाप के प्रत्येक गांवों से प्रतिदिन 11-11 ग्रामीण दिल्ली कूच करेंगे और खिलाड़ियों का समर्थन कर आवाज उठाएंगे। साथ ही सभी समाज के अलावा सामाजिक संगठन व अन्य संगठनों से भी सहयोग की मांग की है। खाप के तहत आने वाले प्रत्येक गांवों में कमेटियां बनाते हुए जिम्मेदारियां लगाई जाएंगी।

दादरी के स्वामी दयाल धाम पर फोगाट खाप की सर्वजातीय पंचायत खाप प्रधान बलवंत नंबरदार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। करीब दो घंटे चली पंचायत में समाज के सभी वर्गों के अलावा सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी भी शामिल हुए। इस दौरान प्रचायत प्रनिधियों ने कहा कि न्याय के लिए धरने पर बैठी बेटियां पूरे देश की शान हैं। उनके साथ हुए अन्याय को लेकर सभी वर्ग एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे। एक हाल पर दिल्ली कूच के लिए तैयार रहेंगे। सर्वखापों द्वारा 20 मई को बुलाई महापंचायत के निर्णय तक खाप के प्रत्येक गांवों से 11-11 ग्रामीण दिल्ली जाएंगे। महापंचात के निर्णय व खिलाड़ियों के धरने की कमेटी द्वारा जो फैसलें लिए जाएंगे, उसके अनुरूप आगामी रणनीति अनुसार तैयार रहेंगे। मीटिंग में खाप प्रतिनिधियों ने खिलाड़ियों के समर्थन में काली पट्‌टी बांधकर सरकार के प्रति रोष जताया।

फोगाट खाप प्रधान बलवंत नंबरदार ने बताया कि खाप के प्रत्येक गांवों में कमेटियां बनाकर प्रतिदिन दिल्ली धरने पर कूच करने की रणनीति बनाई गई है। साथ ही खिलाड़ियों को न्याय दिलाने के लिए एकजुट होकर आर-पार की लड़ाई लड़ने का फैसला लिया है। अगर रेल रोकन, चक्का या बंद की जरूरत पड़ी तो फोगाट खाप अग्रणी होकर न्याय की लड़ाई लड़ेगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Editor

Mohammad Kumail