नाथूपुर तोड़फोड़ कार्यवाही में बाधा पहुंचाने मामले में मुकदमा दर्ज

3/18/2023 8:19:51 PM

गुरुग्राम, (ब्यूरो) : गुरुग्राम नगर-निगम क्षेत्र के अंतर्गत नाथूपुर में सोमवार को फिर से तोड़फोड़ की बड़ी कार्यवाही होगी, निगम अधिकारिओं के अनुसार मुनादी कराकर कब्जाधरियों को जल्द से जल्द जगह खाली करने के निर्देश दिए गये है, यदि उन्होने कब्जा खाली नही किया तो सोमवार को निगम प्रशासन पुलिस बल के साथ पहुंचेगा और सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराने का कार्य किया जाएगा।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

निगम के अनुसार नगर निगम की करीब 30 हजार गज जगह पर कुछ लोगों ने कब्जा किया हुआ है। जिसका मामला कोर्ट में 2018 से चल रहा है, शिकायतकर्ता त्रिलोक चंद द्वारा कोर्ट में की जा रही कार्यवाही पर कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए अदालत की अवमानना पर एक आदेश जारी करते हुए नगर निगम से जवाब माँगा तो निगम प्रशासन ने फ़ाइल नम्बर 2855-2018 पर कार्यवाही करते हुए नाथूपुर में तोड़फोड़ की कार्यवाही की और करीब 2 हजार गज जमीन से कब्जा छुड़ा लिया है, तो वही अब 2800 गज जमीन को और कब्जामुक्त कराना है। जिसके लिए नगर निगम पर्याप्त पुलिस बल के साथ सोमवार को बड़ी कार्यवाही करते हुए निगम अपनी जमीन कब्जा मुक्त कराने का कार्य करेगा।

 

पुलिस ने इस सम्बद्ध में एफ.आई.आर. नम्बर 56 में धारा 186, 188, 353, 34 आई.पी.सी. के तहत गाँव के पूर्व पार्षद सुंदर, शावी उर्फ़ भोला, रामनिवास, कर्मबीर सहित अन्यों को आरोपी बनाया है। वही सोमवार को फिर से होने वाली तोड़फोड़ की कार्यवाही पर ग्रामीणों एवं नगर निगम के अधिकारीयों में फिर से तनाम देखा जा सकता है। जिस पर इस बार नगर निगम द्वारा पूरी तैयारी के साथ कार्यवाही करने की बातें की जा रही है।

 

वर्जन :

कोर्ट के आदेश पर तोड़फोड़ की कार्यवाही चल रही है, जिस पर सोमवार को फिर से तोड़फोड़ की कार्यवाही आगे बढाई जाएगी, यह कार्यवाही त्रिलोकचंद द्वारा कोर्ट में की जा रही कार्यवाही फ़ाइल नम्बर 2855-2018 पर आये आदेश पर की जा रही है, जिस में तोड़फोड़ के दौरान सरकारी कार्य में बाधा पहुँचाने वालों कुछ ग्रामीणों पर पुलिस थाने में मुकदमा नम्बर 56 भी दर्ज कराया गया है। प्रदीप सिंह, संयुक्त आयुक्त ज़ोन 3, नगर निगम गुरुग्राम

Content Writer

Pawan Kumar Sethi