श्रुति चौधरी ने युवाओं के मार्गदर्शन के लिए फेसबुक पर बनाया पेज

3/11/2019 9:56:32 AM

भिवानी (ब्यूरो): पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने राजनीति से हटकर एक नया काम शुरू किया है। उन्होंने देश के 10वीं और 12वीं पास करने वाले युवाओं को क्या विषय लेने चाहिएं। किस तरह भविष्य को उज्वल बनाना है और करियर संबंधी आशंकाओं के समाधान के लिए फेसबुक पर yuva/haryana पेज बनाया है। इस पेज से देश भर के अपने-अपने क्षेत्र के एक्सपर्ट को जोड़ा गया है ताकि वे युवाओं को सुझावा दे सकें।  इसके लिए युवाओं को किसी तरह का चार्ज नहीं देना होगा।

यह बोलीं श्रुति चौधरी 
इस बारे में पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने बताया कि हमारे देश में शहरी और ग्रामीण पृष्ठभूमि के युवाओं के मन में अक्सर इस तरह के सवाल आते हैं कि 10वीं और 12वीं के बाद कौन से विषय का चयन करें, किस फिल्ड में करियर बनाए। उन्होंने बताया कि खासकर ग्रामीण क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाले छात्र-छात्राओं के पास सीमित विकल्प होने के चलते वे भ्रम की स्थिति में रहते है, वहीं शहरी क्षेत्र के छात्र-छात्राओं के पास बहुत से विकल्प होने के चलते भ्रम की स्थिति बन जाती है। 

इसके साथ ही समय पर सही मार्गदर्शन के अभाव में विद्यार्थी गलत विषय का चयन कर लेते हैं। इसके चलते उन्हें भविष्य में संघर्ष का सामना करना पड़ता है। उन्होंने बताया कि इस पेज पर सवाल पूछने वाले युवा से किसी तरह का कोई पैसा नहीं लिया जाएगा और यह पेज पूरी तरह गैर राजनैतिक है। इसलिए उनकी देश के युवाओं से अपील है कि वे इस पेज का ज्यादा लाभ उठाते हुए अपने भविष्य को संवारने का काम करें।

Shivam