एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन ने सभा कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

2/16/2019 12:26:29 PM

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): जम्मू-कश्मीर के पुलवामा इलाके में देश के वीर जवानों पर हुए आतंकी हमले की देशभर में कड़ी निंदा हो रही है। इसी कड़ी में जगह-जगह पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लग रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लोग जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इसी के चलते एक्स पैरामिलिट्री फोर्सेज वैलफेयर एसोसिएशन द्वारा रेवाड़ी के नेहरू पार्क में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर विरोध जताया गया। साथ ही 2 मिनट का मौन रखकर सभी सदस्यों ने इस हमले में शहीद हुए जवानों को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की।



इस मौके पर पूर्व सैनिक मेजर डॉ टीसी राव ने इस हमले में शहीद हुए सैनिकों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि यह देश के लिए एक बड़ी ही दुखद घटना है। जोकि हर किसी के लिए बड़ी चिंता का विषय है। ऐसे में सरकार को इस मामले पर गहन चिंतन और मंथन करने की जरूरत है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि हमारी सेना किसी से कम नहीं है। सरकार को चाहिए कि जल्द ही आतंकियों को इस हमले का मुंहतोड़ जवाब दे।



टीसी राव ने कहा कि वार कोई समाधान नहीं है। पाकिस्तान के घुटने टिकने के और भी बहुत तरीके हैं। सरकार पाक के गद्दारों को देश छोड़ने के आदेश जारी करें। वहीं यूएनओ को चाहिए कि पाकिस्तान को आतंकी देश घोषित करें। उन्हें उम्मीद है कि सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी, जिससे देश के विकास की गति चुके।



मेजर राव ने केंद्र सरकार से मांग की कि अर्द्ध सैनिक बल के इन जवानों को भी शहीद का दर्जा दिया जाए। साथ ही इन शहीदों के स्कूलों में स्मारक बनवाकर इनके परिवार के लोगों को नौकरी देने के अलावा विधवा को पेंशन देने की बजाय पूरा वेतन देने की व्यवस्था करें। वहीं उन्होंने केंद्र सरकार से सिंधु नदी का समझोता भी रद्द करने की मांग की।

 

Deepak Paul