हरियाणा सरकार की 134 नियमावली के तहत हुई परीक्षा, 20 को घोषित होंगे परिणाम

4/16/2018 10:47:04 AM

फतेहाबाद(ब्यूरो): 134 के तहत बच्चों को विभिन्न स्कूलों में दाखिला करवाने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा रविवार को परीक्षा आयोजित की गई। जिसमें 744 बच्चों ने परीक्षा दी और 60 बच्चे अनुपस्थित रहे। प्राइमरी स्कूल, ब्वाएज सीनियर सैकेंडरी स्कूल व 26 जनवरी ग्राऊं ड स्कूल परीक्षा केंद्र बनाए गए। शिक्षा विभाग द्वारा परीक्षा में बैठे विद्यार्थियों का रिजल्ट निकालने के बाद उन्हें शिक्षा के लिए स्कूल आबंटन किए जाएंगे। 

सीनियर सैकेंडरी स्कूल को 9वीं, 10वीं व 12वीं कक्षा का परीक्षा केंद्र बनाया गया। शांतिपूर्वक तरीके से चली इस परीक्षा में कक्षा 9 के 86, कक्षा 10वीं के 35 व कक्षा 12वीं के 13 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी। प्राचार्य ज्ञानी राम बांसल ने बताया कि इस परीक्षा केंद्र पर 157 विद्यार्थियों में से 134 ने परीक्षा दी। परीक्षा का संचालन रामलाल व के. डी. शर्मा ने किया। खंड शिक्षा अधिकारी बलवान सिंह ने तीनों परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। 

क्या कहते हैं खंड शिक्षा अधिकारी 
खंड शिक्षा अधिकारी बलवान सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि तीनों परीक्षा केंद्रों पर शांतिपूर्वक परीक्षा चली। कक्षा एक से 8वीं तक  परीक्षार्थियों का परिणाम 18 अप्रैल व कक्षा 9वीं से 12वीं तक के परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम 20 अप्रैल को निकाला जाएगा। उसके बाद परीक्षा में चयनित बच्चों को शिक्षा हेतु स्कूल आबंटन किए जाएंगे। 

 

20 को घोषित होंगे परिणाम
परीक्षा परिणाम के बारे में उन्होंने बताया कि आगामी 20 अप्रैल को सभी कक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। इधर, दूसरी तरफ निजी स्कूल संगठन ने मांग की है कि उत्तर पुस्तिका जांचने में भी निजी स्कूल अध्यापकों की ड्यूटी लगाई जाए।
 

Rakhi Yadav