अब कार्यकारी अभियंता करेंगे शिकोहपुर सरपंच द्वारा किए गए गबन की जांच

7/19/2018 3:35:25 PM

मानेसर (राजेश भारद्वाज): शिकोहपुर के वर्तमान सरपंच द्वारा विकास के नाम पर किए गए लाखों के गबन के मामले की जांच के संबंध में सीएम विंडो में की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए, जिला उपायुक्त डॉ विनय प्रताप सिंह ने आदेश दिया है कि इस मामले की जांच खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी से ना कराकर कार्यकारी अभियंता पंचायती राज से कराई जाए। 

इस संबंध में कार्यकारी अभियंता को जिला उपायुक्त के माध्यम से भेजे गए पत्र में उल्लेख किया गया है कि शिकायतकर्ता शिशुपाल निवासी शिकोहपुर ने सीएम विंडो में शिकायत कर मांग रखी है कि शिकोहपुर ग्राम पंचायत में विकास के नाम पर किए गए। गबन की जांच खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी की बजाए किसी अन्य अधिकारी से कराई जाए शिकायतकर्ता का आरोप है कि खंड विकास अधिकारी द्वारा मामले की निष्पक्ष जांच करने को लेकर संदेह है।

इसको लेकर यह जांच कार्यकारी अभियंता को सौंपी जाए जिला उपायुक्त ने कार्यकारी अभियंता को दिए पत्र के माध्यम से निर्देशित किया है। जांच की प्रक्रिया 15 दिनों के अंदर पूरी कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए बता दें कि शिकायतकर्ता ने शिकोहपुर के वर्तमान सरपंच पर गबन के गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि सरपंच ने विकास के नाम पर लाखों रुपए का राजस्व डकार लिया है। उन विकास कार्यों का भी भुगतान कराया गया है जो गांव में हुए ही नहीं वही जो कार्य कराए भी गए हैं। उनमें मानक की घोर अनदेखी करते हुए पंचायती राजस्व का बंदरबांट किया गया है। शिकायतकर्ता ने इस मामले में निष्पक्ष जांच कराए जाने की मांग की है।

Rakhi Yadav