गठबंधन सरकार के बजट से विपक्ष को क्या हैं उम्मीदें ? कांग्रेस प्रभारी बजरंग गर्ग ने दिया जवाब

2/22/2023 3:04:39 PM

सिरसा(सतनाम) : कांग्रेस प्रभारी बजरंग गर्ग ने प्रदेश के बजट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि प्रदेश की गठबंधन सरकार ने पिछले आठ सालों में आम जनता को राहत देने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार चुनावी बजट पेश करेगी। सरकार को बिजली सब्सिडी देने के साथ ही टैक्स नीति को भी सरल बनाकर प्रदेश के लोगों को राहत देनी चाहिए। वहीं कांग्रेस के हाथ से हाथ जोड़ो अभियान को लेकर उन्होंने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ता लोगों के घरों तक पहुंचकर सरकार की पोल खोलने का काम करेंगे।

 

व्यापार को बढ़ावा देने के लिए सरकार बजट में करे प्रावधान

दरअसल बजरंग दास गर्ग आज सिरसा पहुंचे थे, जहां उन्होंने प्रेसवार्ता कर मीडिया को संबोधित किया। गर्ग ने कहा कि प्रदेश सरकार के आठ साल के कार्यकाल में केवल महंगाई, बेरोजगारी और भरष्टाचार बढ़ा है। वहीं इस बजट को लेकर यदि सरकार की नियत साफ है तो बिजली बिलो में 50 प्रतिशत सब्सिडी देनी चाहिए। वहीं उद्योग धंधे लगाने के लिए सस्ती दरों पर जमीन उपलब्ध करवानी चाहिए और टैक्स नीति का सरलीकरण किया जाना चाहिए। बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को लोगों को अधिक से अधिक रोजगार उपलब्ध करवाने चाहिए। वहीं शिक्षा और स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए बजट में कोई ऐलान होना चाहिए।

 

जेजेपी पर प्रदेश की जनता के साथ धोखा करने का लगाया आरोप

इस दौरान बजरंग दास गर्ग ने प्रदेश की गठबंधन सरकार पर भी जमकर निशाना साधा। जेजेपी को लेकर उन्होंने कहा कि जो लोग चुनावों के समय बीजेपी को जमना पार भेजने की बात कहते थे, वे आज खुद बीजेपी के साथ सरकार बनाकर बैठे हैं। गर्ग ने कहा कि जेजेपी ने झूठ बोलकर वोट लिए हैं और अपने फायदे के लिए जजपा नेता बीजेपी की गोदी में जाकर बैठ गए हैं। बजरंग दास गर्ग ने जेजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि एयरपोर्ट के नाम पर किसानों की जमीन को कौड़ियों के दाम पर खरीदकर उसे करोड़ो रूपये में बेचने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता गठबंधन सरकार के कुशासन से परेशान हो गई है। इसलिए लोग बीजेपी और जेजेपी को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना चुकी है।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

Content Writer

Gourav Chouhan