मंच पर अभद्र व्यवहार करने पर सहकारी बैंक के निदेशक निष्कासित

7/27/2018 10:08:46 AM

अम्बाला(बलविंद्र): उप-रजिस्ट्रार सहकारी समितियां, कुरुक्षेत्र ने सहकारी बैंक अम्बाला के निदेशक दूनी चंद को मंडल की सदस्यता से से निष्कासित कर दिया है। उप रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, कुरुक्षेत्र ने हरियाणा सहकारी समितियां की धारा यू/एस-35 के तहत रणजीत सिंह सहायक रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, नारायणगढ़ की रिपोर्ट व जांच अधिकारी, निरीक्षण सहकारी समितियां अम्बाला-1 की रिपोर्ट को आधार मानते हुए निष्कासित किया गया। उप रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, कुरुक्षेत्र ने दूनी चंद को 7 मई को कारण बताओ नोटिस के द्वारा यू/एस-35 के तहत शिकायत के दस्तावेज उपलब्ध करवाते हुए अवसर भी प्रदान किया था, लेकिन निदेशक इस पर लिखित रूप में उत्तर देने में असमर्थ रहे। 

उपरोक्त तथ्यों के आधार पर निदेशक को दोषी मानते हुए निदेशक मंडल की सदस्यता से निष्कासित कर दिया गया। इस संदर्भ में बैठक 27 सितंबर 2017 को रणजीत सिंह की अध्यक्षता में पंचायत भवन में की गई थी। सभा का संचालन महाप्रबंधक के आदेशानुसार प्रमोद राठौर बैंक अधिकारी द्वारा किया गया था। उस दौरान प्रमोद राठौर ने सहकारी समितियों से आए सभी प्रतिनिधियों सहकारों से मंच पर आकर विचार रखने के लिए कहा था। 

इस दौरान निदेशक ने मंच पर आकर बैंक अधिकारियों, कर्मचारियों व प्रमोद राठौर के लिए आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्र भाषा का भी प्रयोग किया था। वीरवार को एक निजी होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि इस दौरान उक्त निदेशक ने प्रमोद राठौर से हाथापाई भी की थी। जिसको लेकर प्रमोद राठौर ने इसकी शिकायत रजिस्ट्रार, सहकारी समितियां, पंचकूला को निदेशक के खिलाफ  कार्रवाई की मांग की थी। 
 

Rakhi Yadav