गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर कारोबारी से मांगी रंगदारी, 4 दिनों में 3 मामले आए सामने

1/16/2022 8:23:41 AM

पानीपत : जेलों में बंद बदमाशों के नाम पर व्यापारियों को फोन कर रंगदारी मांगने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 4 दिनों के अंदर ही जिले में 3 व्यापारियों के पास लाखों रुपए की रंगदारी के फोन आए हैं तथा तय समय तक रुपए न देने की सूरत में गोली मारने की बातें कहीं गई हैं।

लगातार बढ़ते इन मामलों को लेकर व्यापारियों में जहां भय है, वहीं पुलिस प्रशासन को लेकर रोष भी है कि पिछले 6 महीनों से दर्जनों मामले हो चुके हैं, लेकिन एक भी मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर सकी है। ये कॉल वास्तव में बदमाशों या उनके गुर्गों द्वारा की जा रही हैं या फिर कोई सनसनी फैलाने के मकसद से शरारत कर रहा है, यह जांच का विषय है। बहरहाल ताजा मामला मकर संक्रांति के दिन अनाज मंडी के आढ़ती से 25 लाख रुपए की रंगदारी मांगने का सामने आया है जिसके लिए शनिवार शाम तक का समय रुपए देने की खातिर मुकर्रर किया गया है। 

हुडा सैक्टर-25 पार्ट-2 निवासी कारोबारी संदीप (40) पुत्र सतबीर सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह शुक्रवार को अपने प्लॉट टी.डी.आई. सैक्टर-23 पर गया था, जहां दोपहर बाद 1.24 बजे तथा 1.26 बजे उसके मोबाइल पर 2 कॉलें आईं। कॉल करने वाले बदमाश ने खुद को नीरज बवाना गैंग का आदमी बताते हुए धमकी दी कि कल तक 25 लाख रुपए तैयार रखना, वर्ना तुझे गोली मार दूंगा। वह आईफोन का प्रयोग करता है जिसमें कॉल रिकार्ड नहीं होती। आढ़ती ने बताया कि बदमाश ने उसके पास इंटरनैट कॉलिंग की है, जिससे स्क्रीन पर केवल ट्रू कॉलर कॉलिंग लिखा आता है तथा कोई नम्बर प्रदर्शित नहीं होता। 

फोनकर्ता हरियाणवीं में बात कर रहा था तथा एक मिनट बात कर कॉल काट दी। दोबारा फिर कॉल आने पर उसने श्रमिक को फोन दे दिया तथा कहलवाया कि बाऊ जी यहां नहीं हैं तो बदमाश ने साफ कहा कि मैं जानता हूं कि तेरा बाऊ संदीप दहिया है जो अनाज मंडी में आढ़ती है। उसे कह देना कि कल शाम तक 25 लाख रुपए तैयार रखे, वर्ना परसों उसे गोली मार देंगेे। पुलिस ने आढ़ती की शिकायत पर थाना चांदनी बाग में केस दर्ज कर गहनता से छानबीन शुरू कर दी है।

11 जनवरी को आढ़ती से मांगे 10 लाख
गौशाला मंडी निवासी देवेन्द्र कुमार उर्फ लीला ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी नई अनाज मंडी में आढ़ती की दुकान है तथा बेटे का गौशाला मंडी में कम्बल का कारोबार है। 11 जनवरी रात 8.49 बजे उसके पास अंतर्राष्ट्रीय नम्बर से कॉल आई। कॉल करने वाले ने कहा कि काला जठेडिय़ा बोल रहा हूं, लीला बात कर रहा है। उसने जैसे ही हां कहा तो फोनकत्र्ता ने कहा कि तेरे से 10 लाख रुपए चाहिएं। 
बुधवार रात तक रुपयों का इंतजाम कर ले, नहीं तो तेरे परिवार को नजारे दिखा देेंगे और तू अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहना। बदमाश को उसका निक नेम और पिता का नाम भी पता था। मामला एस.पी. के संज्ञान में आने के बाद 3 सुरक्षा कर्मियों को आढ़ती की सुरक्षा में लगाया गया है। 

हलवाई से ऋषि चुलकाना के नाम पर मांगे 5 लाख
पुरानी गुड़ मंडी समालखा निवासी मनोज मित्तल पुत्र राजेन्द्र मित्तल ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसकी घर के पास ही राजेन्द्र मित्तल गाजरपाक वाले के नाम से दुकान है। बुधवार 12 जनवरी को वह दुकान पर था कि दोपहर बाद डेढ़ बजे उसके मोबाइल पर अनजान नम्बर से धमकी आई कि मैं करनाल से बोल रहा हूं ऋषि चुलकाने वाला, मुझे 5 लाख की जरूरत है। जिस पर घबराहट में हैलो-हैलो करके उसने फोन काट दिया। उसी नम्बर से दोबारा फोन आने पर जब उसने कॉल रिसीव नहीं की तो उसे टैक्स्ट मैसेज मिला कि मरेगा तू भी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

Manisha rana