महिला IAS अधिकारी से यौन शोषण मामले की चीफ सेक्रेटरी से करवाई जाएगी जांच: धनखड़(video)

6/10/2018 4:43:54 PM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट): फतेहाबाद में भगीरथ जयंती को लेकर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे कृषि मंत्री अोपी धनखड़ ने महिला आईएएस अधिकारी से यौन शोषण मामले पर कहा कि उनके संज्ञान में यह मामला नहीं था। अब मीडिया द्वारा यह मामला उनके संज्ञान में आने के बाद इसकी जांच चीफ सेक्रेटरी से करवाई जाएगी। महिला आईएएस अधिकारी की सुरक्षा वापस लिए जाने के सवाल पर कृषि मंत्री ने कहा कि आईएएस काफी बड़े अधिकारी होते हैं, इस तरह के मामले को लेकर उनके साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जा सकता। 

उल्लेखनीय है कि पशुपालन विभाग की महिला आईएएस अधिकारी ने हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। आईएएस अधिकारी ने फेसबुक पर अपनी आपबीती बयां की है। इतना ही नहीं आईएएस अधिकारी ने बताया कि उसने शोषण के विरूद्ध शिकायत की थी एवं न्यायालय में भी बयान दिए हैं। महिला का आरोप है कि न्यायालय में बयान देने के बाद अधिकारी अौर उनके साथी उसे धमका रहे हैं। महिला आईएएस अधिकारी ने अपने ऊपर अधिकारी अौर उनके साथियों द्वारा हमला करवाने की अाशंका भी जाहिर की है। उन्होंने खुद को सुरक्षा प्रदान करवाने अौर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। 

धनखड़ ने हुड्डा के स्वामीनाथन आयोग के ब्यान पर कहा कि बीजेपी सरकार द्वारा स्वामीनाथन आयोग की कई सिफारिशों को लागू किया गया है। जबकि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के द्वारा 10 साल के कार्यकाल में एक भी सिफारिश को लागू नहीं किया गया था। जिसको लेकर हुड्डा को बीजेपी का धन्यवाद करना चाहिए।

Nisha Bhardwaj