बिजली का काम करते समय कर्मचारी का मौत से सामना, वीडियो वायरल

6/28/2018 3:09:46 PM

फरीदाबाद( अनिल राठी): फरीदाबाद में बिजली कर्मचारी का अचानक मौत से सामना होने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर अापके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वीडियो में एक बिजली कर्मचारी पैनल में काम करता दिखाई दे रहा है की तभी पैनल में एक जोरदार धमाका होता है .जिससे कर्मचारी बुरी तरह से झुलस जाता है।  ये घटना फरीदाबाद के  FCI 66 केवी ग्रिड सबस्टेशन का है और अभी -चार -पांच दिन ही पुराना बताया जा रहा है। फिलहाल कर्मचारी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है।

सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव का कहना है कि हादसे का शिकार हुअा युवक  हरीश एस० ऐ० है, जो पैनल पर काम करता हुआ दिखाई दे रहा है। जो पैनल में MCV लगा रहा था की तभी उसमे फाल्ट की वजह से बड़ा धमाका हुआ जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया जिसको चार दिन के इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई है। 

सुभाष लांबा ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया की 2008 से लेकर अबतक ऐसी घटनाओं में करीब ढाई सो कैजुअल कर्मचारियों की मौत हो चुकी है ये घायल कर्मचारी भी कॉन्ट्रक्ट पर था और ऐसे हादसों में यदि घायलों की बात की जाए तो उनकी संख्या इनसे भी बड़ी है कुछ लोग तो अपाहिज तक हो चुके है , इन घटनाओं के पीछे कर्मचारियों के पास उपकरण और स्टाफ की भारी कमी और जल्दबाजी है।   
 

Deepak Paul