किसानों के लिए अंबाला अनाज मंडी में सुविधाएं उपलब्ध, 709 क्विंटल गेहूं की फसल की हुई आवक

4/9/2024 4:27:47 PM

अंबाला (अमन कपूर)हरियाणा की मंडियों में एक अप्रैल से गेहूं की सरकारी खरीद शुरू हो चुकी है, लेकिन अबकी बार बारिश और देर तक ठंड पड़ने के कारण गेहूं की फसल लेट हो गई है। मंगलवार को अंबाला कैंट की अनाज मंडी में 16 गेट पास काटे गए और 709 क्विंटल गेहूं की फसल की आवक हुई। मंडी सचिव का कहना है कि किसानों के लिए मंडी में सब सुविधा उपलब्ध है। वहीं अगर बारिश आती है तो उसके लिए भी आढ़तियों के पास प्रायप्त मात्रा में तिरपाल है। किसान भी मंडी की व्यवस्था से खुश हैं।

किसानों के लिए पूरी सुविधा उपलब्ध

वहीं उन्होंने बताया कि किसानों के लिए पूरी सुविधा उपलब्ध कराई गई है। किसान आराम कर सकता है। उनके लिए स्वच्छ पीने का ठंडा पानी उपलब्ध है, उनके लिए मंडी में 6-7 वाटर कूलर लगाए गए हैं। रात की लाइट का भी पूरा प्रबंध है। अभी धीरे धीरे गेहूं की आवक हो रही है और अगले 5 से 7 दिनों में गेहूं की आवक पीक पर आ जायेगी।

बता दें कि अब धीरे-धीरे किसान अपनी गेहूं की फसल भी मंडी में लाने लगे है। किसानों में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंडी की व्यवस्था अच्छी है और अभी ठंड और बारिश के कारण गेहूं की फसल लेट पकनी शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि अभी तो हम अपनी दो ढाई एकड़ की फसल ही मंडी में लेकर आए है। वहीं किसानों मंडी की व्यवस्था की भी सराहना की। जब उनसे आवक के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा की अबकी बार भी लगभग पिछले साल के बराबर ही है लेकिन तोलने के बाद पता चलेगा कि कितनी है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, ब यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Nitish Jamwal