क्या सचमुच बदला जा रहा हरियाणा रोडवेज की बसों का रंग ? पढ़िए वायरल तस्वीरों का FACT CHECK

11/18/2021 4:21:12 PM

डेस्क: सोशल मीडिया पर आए दिन कोई न कोई खबर वायरल होती है, जिसे कई लोग सच भी मान लेते हैं। जहां सोशल मीडिया प्लेटफार्म से कई तरह की जानकारी लोगों को आसानी से मिल जाती है वहीं कुछ ऐसी भी खबरें वायरल हो जाती है, जिनमें सच्चाई नहीं होती। ताजा मामला सामने आया है हरियाणा से, जहां रोडवेज बसों के लेकर एक खबर तेजी से वायरल हो रही है। खबर ये है कि रोडवेज बसों के नीले रंग को सरकार द्वारा बदलकर लाल रंग मे तब्दील किया जा रहा है। ये ही नहीं इस संबंध में फोटो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है, जिसमें देखा जा सकता है रोडवेज की बसें लाल रंग की दिखाई दे रही है। 



इन तस्वीरों का सच जानने के लिए जब इनके पीछे की सच्चाई जानी गई तो सामने आया ये खबर सच नहीं है। इस संबंध में डीआईपीआर हरियाणा ने स्पष्टीकरण देते हुए ट्वीट करते लिखा है कि " सोशल मीडिया पर व  दावा किया जा रहा है कि हरियाणा रोडवेज की बसों का रंग बदलकर लाल किया जा रहा है। तथ्य यह है कि हरियाणा रोडवेज द्वारा बसों के रंग को बदलने की अभी कोई योजना नहीं है"।



दरअसल इस फोटो का तथ्य ये है कि ये बस एक डिल्कस बस है, जो हरियाणा रोडवेज की बेड़े में शामिल है। इस तस्वीरों को सोशल मीडिया पर फैला कर लोगों को भ्रमित किया जा रहा है। इस खबर के पीछे कोई सच्चाई नहीं है। लोगों में भ्रम फैलाने के लिए तस्वीरों को एडिट कर सोशल मीडिया पर गलत दावे के साथ पेश किया जा रहा है।



(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

Content Writer

Isha