फैक्ट्री आगजनी की होगी मजिस्ट्रेट जांच, मृतकों के परिवार को मिलेगी 1 लाख की सहायता राशि (VIDEO)

3/19/2018 12:21:37 PM

सोनीपत(पवन राठी): सोनीपत की राई औद्योगिक क्षेत्र में तीन फैक्ट्रियों में लगी आग के मामले को लेकर डिप्टी कमिश्नर सोनीपत द्वारा मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं। साथ ही जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवार को एक लाख रुपए की सहायता राशि देने का ऐलान भी किया है। मामले में जांच का जिम्मा एसडीएम सोनीपत जितेंद्र कुमार लेबर विभाग के अधिकारी व औद्योगिक विभाग के अधिकारियों को सौंपी गई है। जिला प्रशासन ने मृतकों के परिवारवालों को एक लाख सहायता राशि के साथ आगजनी में घायल हुए सभी मजदूरों का प्रशासन अपने खर्चे पर इलाज भी करवाएगा। 

SDM सोनीपत जितेंद्र कुमार ने बताया कि यह दुखदाई मामला है इसमें जिसकी लापरवाही होगी उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि मजिस्ट्रेट जांच के आदेश हो चुके हैं और मृतकों के परिजनों को प्रशासन एक-एक लाख रुपए की सहायता राशि देगा।

हालांकि इस मामले को लेकर सोनीपत की राई थाना पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के अतिरिक्त फैक्ट्री के मैनेजर और सुपरवाइजर के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश को लेकर बाकायदा दिल्ली में छापेमारी की जा रही है। फिलहाल तीनों आरोपी फरार हैं। 
 

Punjab Kesari