नए साल पर बिजली कटौती रोकने के दावे हुए फेल, ग्रामीणों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

1/7/2020 12:37:58 PM

गुडग़ांव (ललिता) : नए साल पर बिजली कटौती रोकने के लिए दावे किए गए थे, लेकिन नए साल आने के बाद भी बिजली निगम द्वारा किए गए यह दावे भी ग्रामीण इलाको में फेल होते नजर आ रहे है। बिजली कटौती की समस्या से अभी भी ग्रामीणों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अभी भी ग्रामीण इलाको में 3-4 घंटे बिजली की कटौती हो रही है। बिजली निगम द्वारा हर बार कटौती रोकने के लिए दावे किए जाते है, लेकिन ये दावे कुछ दिनों मेें ही फुस्स होते नजर आ रहे है।

इन गांवो मेें हो रही बिजली कटौती
नए साल पर बिजली कटौती रोकने के लिए दावे इस बार भी फैल हो गए। अभी भी इन ग्रामीण इलाकों में बिजली कटौती से लोग काफी परेशान है। इन इलाको में गांव गढ़ी हरसरू, कादीपुर, चंदू, बुढ़ेडा, धनकोट और इसके आस-पास के गांव शामिल है। बिजली कटौती का समय निश्चित नही है और न ही घंटो की कटौती के बारें में लोगों को कोई जानकारी है।

लोगों की माने तो कभी सुबह ही बिजली की कटौती होती है तो कभी शाम के समय ऐसे में लोगों के घर के काम प्रभावित होने के साथ ही बिजली न होने के कारण गर्म पानी न मिलने से भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बारें में लोगों द्वारा बिजली निगम कार्यालयों में भी शिकायतें की है, लेकिन बावजूद इसके इस समस्या का कोई समाधानप नहीं हो पा रहा है, वहीं बिजली निगम अधिकारी घंटो की कटौती को फॉल्ट का नाम दे रहे है। उनका कहना है कि तेज हवाए चलने से कहीं ट्रांसफॉर्मरों में दिक्क्तें आ रही है तो कहीं तार टूटने की समस्या के कारण बिजली कटौती हो रही है,लेकिन फॉल्ट के बारें में शिकायत मिलते ही इसे तुंरत ठीक करवाया जा रहा है। 
 

Isha