फतेहाबाद में असफल रहा इनेलो-बसपा का हरियाणा बंद आह्वान

9/8/2018 12:29:11 PM

फतेहाबाद(रमेश भट्ट):  इनेलो के द्वारा आज प्रदेशव्यापी बंद का आह्वान किया गया था, लेकिन फतेहाबाद में इसका कोई भी असर देखने को नहीं मिला। फतेहाबाद शहर भर के सभी बाजार खुले थे दुकानदारों की ओर से सुबह ही दुकानें खोल ली गई थी।  हालांकि इनेलो के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया अपने करीब आधा दर्जन भर कार्यकर्ताओं के साथ दुकानदारों से बंद की अपील करते जरूर नजर आए। लेकिन दुकानदारों की ओर से दुकानें बंद नहीं की गई। कुछ दुकानदारों की ओर से विधायक का सम्मान करते हुए दुकानों के शटर को नीचे जरूर किया गया, लेकिन विधायक के निकलते ही दुकान खोल ली गई। 

इस संबंध में जब दुकानदारों से बात की गई तो उनका कहना था कि बाजार में पहले ही मंदी का माहौल है। लेकिन आए दिन राजनीतिक पार्टियां और कर्मचारी बंद का आह्वान करते रहते हैं, जिसको लेकर दुकानदार परेशान है। दुकानदारों ने कहा कि उनका किसी से कोई लेना-देना नहीं है। वह अपना रोजगार चला रहे हैं और अपने रोजगार को संकट में नहीं डाल सकते। इस संबंध में जब फतेहाबाद में इनेलो के विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि शहर में दुकानदारों का उन्हें समर्थन मिल रहा है और दुकानदार दुकानें बंद कर रहे हैं।

बलवान सिंह दौलतपुरिया के द्वारा दुकानें खुली देखकर दुकानदारों के रिश्तेदारों को फोन किया गया। वीडियो के अंदर बलवान सिंह दौलतपुरिया शहर में खुली हुई दुकानों को बंद करवाने के लिए दुकानदारों के रिश्तेदारों को फोन कर रहे हैं और उन्हें कह रहे हैं कि आप अपने रिश्तेदारों की दुकानें बंद करवा दीजिए। भले ही विधायक की ओर से कैमरे के सामने बंद को सफल बताया गया हो, लेकिन पूरे शहर में खुली हुई मार्केट और दुकानदारों द्वारा दिया गया टका सा जवाब इनेलो के लिए चिंता का सबब बन सकता है। क्योंकि फतेहाबाद में इनेलो के विधायक हैं और उसी क्षेत्र में बंद का असफल रहना इनेलो के लिए भविष्य का संकट बन सकता है।

Rakhi Yadav