फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 5 लड़कियों समेत 30 लोगों को हिरासत में लिया

1/24/2020 6:10:23 PM

गुरुग्राम( मोहित)- दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश किया है।गुरुग्राम के सेक्टर 18 उद्योग विहार में अमेज़न कंपनी का अकाउंट बनाने के नाम पर विदेशियों से करीब एक लाख डॉलर की ठगी कर चुके हैं। गुरुग्राम पुलिस ने गुरुवार देर रात छापा मारकर कॉल सेंटर में काम करने वाले 30 लोगों को हिरासत में भी लिया है, जिनमें से 25 लड़के और 5 लड़कियां शामिल है. वहीं कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड उमेश अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है।

दरअसल यह कॉल सेंटर बीते 2019 नवंबर से गुरुग्राम के उद्योग विहार में चल रहा था, वहीं पुलिस की मानें तो यह विदेशों में अधिकतर यूएसए और मैक्सिको में विदेशी लोगों को फोन कर अपने आप को अमेजन कंपनी का प्रतिनिधि बताते थे और उसके बाद उनको उनके अमेज़न अकाउंट में दिक्कत की बात कह कर और उसे ठीक करने के लिए लाखों रुपए ठग लिया करते थे।

ऐसे में बीते 3 महीने में ही इन्होंने करीब 80 लाख रुपए की ठगी विदेशियों से की है वहीं गुरुग्राम पुलिस इनके मोड ऑफ पेमेंट का भी पता लगाने में जुटी है।  पुलिस अभी इस कॉल सेंटर का मास्टरमाइंड उमेश को गिरफ्तार करने में जुटी है। जिसके बाद साफ हो पाएगा कि उमेश इससे कितने लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे चुका है।

Isha