फर्जी प्रमाण-पत्र मामला:सरपंच को बर्खास्त करने को लेकर ग्रामीणों ने किया धरना प्रदर्शन

4/25/2017 3:34:20 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज):फर्जी प्रमाण-पत्र मामले में बड़ेसरा की सरपंच को बर्खास्त न किए जाने से खफा ग्रामीण लघु सचिवालय के बाहर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद ग्रामीणों ने सरपंच को बर्खास्त किए जाने की मांग को लेकर उपायुक्त से मुलाकात की। उपायुक्त ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसके साथ ही ग्रामीणों ने बताया कि सरपंच को बर्खास्त नहीं किया गया तो वे लघु सचिवालय के बाहर धरने पर बैठ जाएंगे और सरपंच के बर्खास्त होने तक जारी रहेगा। ग्रामीणों ने बताया कि वे मामले को लेकर उपायुक्त से भी कई बार मिल चुके हैं। कार्रवाई की बजाय उन्हें हर बार आश्वासन ही हाथ लगता है। इस अवसर पर विकास, बलजीत, धर्मबीर, सुरेश, पवन, सुन्दर, अनूप, बलवान, महेन्द्र व अन्य मौजूद थे। 

क्या है मामला
ग्रामीण विकास ने बताया कि बड़ेसरा की सरपंच ने विगत पंचायती चुनाव में शिक्षा का फर्जी प्रमाण-पत्र के सहारे जीत हासिल की थी। उन्होंने बताया कि बाद में सरपंच के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी गई। पुलिस ने तफ्तीश में पाया गया कि सरपंच द्वारा शिक्षा का जो प्रमाण-पत्र पंचायती चुनाव में लगाया गया था वह फर्जी था। इसके बाद सरपंच के खिलाफ धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं के तहत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया था। विकास ने बताया कि उक्त मामले में अब सरपंच सहित 4 लोग जेल में बंद हैं। 

जेल में जाने के बाद भी नहीं बर्खास्त
विकास ने बताया कि बड़ेसरा की सरपंच को फर्जी प्रमाण-पत्र मामले में सजा हो चुकी है, इसके बावजूद प्रशासन सोया हुआ है। उन्होंने बताया कि प्रशासन ने आज तक उक्त मामले में सरपंच को बर्खास्त नहीं किया है, जिसके चलते ग्रामीणों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।उन्होंने बताया कि मामले को लेकर ग्रामीण उपायुक्त से 5 बार मिल चुके हैं लेकिन उन्हें हर बार केवल आश्वासन ही दिया जाता है।