नकली करंसी बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो लोगों को किया गिरफ्तार (video)

6/13/2018 1:52:44 PM

सिरसा(सतनाम सिंह): सिरसा पुलिस ने नकली करंसी बनाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ कर मौके से दो लोगों को काबू किया है। पुलिस ने उनसे 40 हजार रुपए के 100-100 रुपए के नकली नोट भी बरामद किए हैं। इसके साथ ही पुलिस ने नकली नोट बनाने में प्रयोग होने वाले कंप्यूटर, प्रिंटर अौर अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं। फिलहाल इनका तीसरा साथी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर है जिसकी तलाश जारी है।

पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर ने बताया कि सिरसा पुलिस की स्पेशल एंटी नारकोटिक्स सेल के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय कुमार की अगुवाई में एक पुलिस टीम ने चत्तरगढ़पट्टी क्षेत्र में एक मकान पर दबिश दी। इस दौरान पुलिस पार्टी ने मकान में दो युवकों बलवंत पुत्र बृजलाल निवासी झौपड़ा हाल निवासी चत्तरगढ़पट्टी सिरसा व विनोद कुमार पुत्र भीमराज निवासी नेजाडेला कलां को काबू किया। पुलिस ने जब तलाशी ली तो कमरे के अंदर से 40 हजार रुपए की नकली करंसी नोट, व 54 पेज जिन पर नोट आधे बने हुए थे, एक कंप्यूटर, एक प्रिंटर एक सीपीयू, वायर, नकली नोट बनाने के उपकरण व नोट बनाने के पेपर बरामद किए। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ शहर थाना सिरसा में विभिन धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि वह अब तक करीब 70 हजार रुपए के नकली करंसी नोट बना चुके हैं। आरोपियों के तीसरे साथ की पहचान कर ली गई है, जिसे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Nisha Bhardwaj