बेटा होने की दवा बेचने वाले झोलाछाप डॉक्टर को पुलिस ने किया काबू

3/3/2017 4:55:18 PM

फरीदाबाद (पंकेस):गर्भवती महिला को बेटा होने की शर्तिया दवा बेचने के आरोप में पुलिस ने एक झोलाछाप डाक्टर को गिरफ्तार किया है। आरोपी गर्भवती महिला से दवा के बदले में रुपए ऐंठ रहा था। एक सूचना के आधार पर जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम ने फर्जी डाक्टर के क्लीनिक पर छापेमारी की थी। टीम को क्लीनिक से कई तरह की अंग्रेजी दवाई और मरीजों के इलाज में इस्तेमाल किए जाने वाला सामान भी मिला है। डिप्टी सिविल सर्जन की शिकायत पर थाना मुजेसर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।
 

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक डिप्टी सिविलि सर्जन डॉ. संजीव भगत ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि पिछले दिनों किसी ने जिला सिविलि सर्जन डॉ. गुलशन अरोड़ा को सूचना दी थी कि संजय कालोनी की 22 फुट रोड की गली नंबर 45 में सुरेश चंद वर्मा नामक व्यक्ति अवैध तरीके से अपना क्लीनिक चला रहा है। वह लोगों का अवैध तरीके से इलाज करने के साथ साथ गर्भवती महिलाओं को शर्तिया बेटा होने की दवा भी बेचता है। वह महिलाओं से 1100 रुपए लेकर बेटा होने की दवा बेचता है। मामले पता चलते ही जिला सिविल सर्जन ने डॉ. संजीव भगत, दवा नियंत्रक अधिकारी पूजा चौधरी और आर्युवैदिक डॉ. शोभा बहल को शामिल कर टीम गठित कर दी और छापा मारने के आदेश दे दिए।

 

 टीम के साथ तहसीलदार बिजेंद्र राणा को ड्यूटी मजिस्ट्रेट के रूप में तैनात किया गया था। टीम ने एक गर्भवती महिला को 1100 रुपए देकर सुरेश चंद के क्लीनिक पर भेज दिया। सुरेश चंद ने रुपये लेकर महिला को दवा दे दी और अपने सामने दूध से पीने के लिए कहा। महिला ने दवा पीने के बाद उल्टी होने की बात कही तो डाक्टर तीन अन्य दवाओं के नामक कागज पर लिख कर दे दिया। इस बीच महिला उल्टी आने की बात कह कर क्लीनिक से बाहर निकल आई और टीम को इशारा कर दिया।