ब्रांडेड कंपनियों के लेबल लगाकर नकली देसी घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ (Pics)

4/12/2017 2:58:26 PM

नरवाना (विजेंदर कुमार):देश की कई नामी देसी घी कम्पनियों के मार्के लगाकर और लोगों को बेवकूफ बनाने वाली फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। दरअसल, इस फैक्ट्री में नकली देसी घी तैयार कर उसके ऊपर बड़ी नामी कम्पनियों के लेबल लगाकर महंगे दामों में बेचने का काम किया जाता है। सी.आई.ए. जींद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मार नकली घी और उसको बनाने में प्रयोग किए जाने वाले सामान को कब्जे में ले लिया है। 

10 वर्षों से चल रहा था गौरखधंधा
लगभग पिछले 10 वर्षों से नकली देसी घी बनाकर सप्लाई करने का ये गौरखधंधा चल रहा था। डालडा घी व रिफाईंड के अंदर कैमिकल मिलाकर घी तैयार किया जाता था। 
गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर जिला गुप्तचर विभाग की टीम द्वारा गोदाम पर छापा मारा गया और गोदाम को सील कर दिया। डॉक्टरों की टीम व संबंधी ब्रांडों के मैनेजर व अन्य अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर नकली घी को कब्जे में लिया और सैम्पल के लिए लैब भेज दिए। यह घी बाजार में भारी मात्रा में सप्लाई किया जाता था, जिससे प्रसिद्ध ब्रांडों की आड़ में लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा था, लेकिन विभाग ने गुप्त सूचना के आधार पर छापा मारकर नकली घी व सामान को जब्त कर लिया गया।

सैम्पल के बाद की जाएगी कार्रवाई
टीम इंचार्ज जोगिन्द्र सिंह ने कहा कि लगभग सभी ब्रांडेड कंपनियों के अधिकारियों को सूचित किया गया है और मौके पर वीटा,लक्ष्य,मधु घी के अधिकारियों ने पहुंचकर सैंपल भर लिए है। सैंपल के आधार पर आगामी कार्रवाई की जाएगी और उसी के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा। मधु कंपनी के रामरत्न,लक्ष्य घी प्लांट जीन्द के मैनेजर विवेक सिंगला व वीटा घी के मैनेजर वेदप्रकाश मिगलानी ने बताया कि जोगेंद्र सिंह जांच अधिकारी सी.आई.ए. जींद पुलिस को सूचना मिली थी कि काफी समय से नरवाना के एक मकान में नकली देशी घी बनाने का गोरखधंधा चल रहा है। सूचना के आधार पर सी.आई.ए. पुलिस जींद की टीम ने छापा मारा मौके से बड़ी-बड़ी नामी कम्पनियों के देसी घी के टिन और डिब्बे मिले। पुलिस ने बरामद घी और सामान को कब्जे में ले लिया और जांच शुरू कर दी।