Coronavirus: अंबाला में नकली सैनिटाइजर व मास्क बनाने वाली कंपनी का भंडाफोड़

3/20/2020 11:18:56 AM

अंबाला(अमन)- देश में फैले कॅरोना वायरस की आड़ में मुनाफाखोर कैसे दूसरे के लाइसेंस को प्रिंट करके नकली सेनेटाइजर बनाने पर उतारू हैं यह आज ड्रग विभाग की पड़ी रेड के बाद देखने को मिला । ड्रग्स विभाग ने सुचना के आधार पर नकली सेनेटाइजर बनाने के धंधे का भंडाफोड़ किया जिसमे सैकड़ों बोतल नकली सेनेटाइजर सहित बोतल के ढक्कन और रेपर भी बरामद किए हैं ।

दरअसल एक अंग्रेजी दवा निर्माता कम्पनी के मालिक योगेश मिड्ढा ने ड्रग्स विभाग के उच्च अधिकारीयों को अपनी कम्पनी के नाम पर बिना इजाजत अवैध तरीके से उसकी कम्पनी के नाम और लाइसेंस नंबर पर सेनेटाइजर बनाकर बाजार में बेचने की शिकायत की । जिस पर ड्रग्स कमिश्नर ने असिस्टेंट ड्रग कंट्रोलर की अगुवाई में टीम का गठन करके बीडी फ्लोर मिल के पीछे कालोनी के एक मकान में रेड की । जहाँ उन्हें नकली सेनेटाइजर बनाने की कम्पनी में नकली सेनेटाइजर बरामद किया ! जिसमे उनकी कम्पनी "मैजिक" का नाम भी प्रिंट किया गया था । डिपार्टमेंट के पूछने पर योगेश ने मना किया लेकिन यह तीन व्यक्ति यह गोरखधंधा चलाये थे ।

ड्रग विभाग की टीम ने देर रात एक घर की ऊपर माले में बिना लाइसेंस चल रही इस फैक्ट्री पर छापा मारा और वहां से जय चंद को मौके से नकली सेनेटाइजर की बोतल व अन्य बनाने के सामान सहित मौके से पकड़ा । पूरे फैक्ट्री की तालाशी लेने पर सारे सामान को सील किया गया । मौके पर आरोपी जय चंद ने बताया कि वे तो केवल मजदूरी करते हैं उन्हें एक बोतल के पीछे केवल 2 रुपये दिए जाते हैं । उनका कहना है सारा मेटीरियल और मशीने किसी और की हैं जिनका नाम ड्रग विभाग को बता दिया गया है वहीँ ड्रग विभाग के असिस्टेंट कंट्रोलर ने बताया कि उनके उच्च अधिकारीयों को अंबाला में नकली सेनेटाइजर मिलने की सूचनाएं मिल रही थी । 

Isha