नकली आईपीएस बनकर पहले कारों को चुराता, फिर आगे जाकर बेचता, क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा

9/10/2020 5:31:05 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी): क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने एक ऐसे नकली आईपीएस को पकड़ा है जो शातिर कार चोर है, लोगों की आंखों में धूल झोंकने और ठगी करने में बहुत आगे निकल चुका है। जहां एक तरफ एक नौजवान को कड़ी मेहनत करके देश की सबसे कठिन परीक्षा पास करने के बाद आईपीएस की वर्दी पहनने का मौका मिलता हैं, वहीं दूसरी तरफ एक शातिर चोर बिना किसी मेहनत किए आईपीएस की वर्दी पहनकर ठगी का धंधा चला रहा था।

शातिर आईपीएस की वर्दी पहनकर पुलिस अधिकारी तो बन गया, लेकिन उसका ये खेल ज्यादा तक नहीं चल पाया। पुलिस ने जब इस पकड़ा तो खुलासा हुआ कि ये एक कार चोर है, जो एनसीआर इलाके से चोरी की कारों को नॉर्थ ईस्ट पहुंचाने का काम करता था।




दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर से किया गिरफ्तार
अपराध शाखा सेक्टर 30 टीम विमल कुमार ने पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह द्वारा अपराधिक गतिविधियों में शामिल लोगों की धरपकड़ के दिए गए आदेशानुसार गुप्त सूत्रों के आधार पर मणिपुर के रहने वाले दो लड़कों अबंग महताब और कबीर खान को अवैध असले व फर्जी दस्तावेजों के साथ दिल्ली-फरीदाबाद बॉर्डर से गिरफ्तार किया है।

फ्लाइट से आते और कार में सवार होकर सड़क के रास्ते से जाते
इस बारे मुख्य आरोपी मेहताब ने पूछताछ पर बताया कि वह और उसका दोस्त कबीर एनसीआर से चोरी की कारों को मणिपुर में ले जाने का काम करते हैं। वे मणिपुर से फ्लाइट के रास्ते दिल्ली आते हैं और यहां से चोरी की कार में सवार होकर सड़क के रास्ते मणिपुर जाते हैं। 

वे प्रत्येक चक्कर लगाने के 50 हजार रुपये लेते हैं तथा चोरी की गाड़ी को वहां तक ले जाने में कोई दिक्कत ना आये इसके लिए एनआईए का नकली आई कार्ड, रास्ते में होटल इत्यादि में ठहरने के लिए नकली आधार कार्ड व अपनी पर्सनल सुरक्षा के लिए अवैध असला अपने पास रखते थे।



दोनों आरोपियों पर कानूनी कार्यवाही के तहत नकली दस्तावेज व अवैध असला रखने के जुर्म में बीत कल थाना सराय ख्वाजा में धारा 170, 419, 420, 467, 468, 471 आईपीएस व आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आज दोनों आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और चोरी की गई कारों व अन्य मुकदमों से संबंधित तथ्यों के बारे पूछताछ की जाएगी।

vinod kumar