नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

4/9/2020 10:04:47 AM

भिवानी : सी.आई.ए. स्टाफ द्वारा मंगलवार रात्रि दादरी जिले के गांव भांडवा से नकली शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर एक आरोपी को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। सी.आई.ए. टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर गांव भांडवा में छापेमार कार्रवाई करते हुए 40 लीटर नकली शराब, 90 पेटी देसी शराब व शराब बनाने के लेबल बरामद किए। पुलिस ने बुधवार को काबू किए एक आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। 

डी.एस.पी. शमशेर सिंह दहिया ने बताया कि एस.पी. बलवान सिंह राणा के निर्देश पर मंगलवार रात्रि दादरी सी.आई.ए. इंचार्ज दिलबाग सिंह की टीम ने नकली शराब बनाने के गिरोह का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने बताया कि भांडवा से छापेमारी के दौरान आरोपी सुनील को गिरफ्तार किया गया है। नकली शराब बनाने के मास्टरमाइंड को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान शराब बनाने के लेबल, गत्ता और 7 हजार खाली पव्वे बोतल बरामद किए गए हैं।

इसके साथ ही लॉकडाऊन के तहत जारी किए गए दिशा-निर्देशों को सख्ती से लागू करने में दादरी पुलिस निरंतर प्रयास कर रही है। पुलिस ने लॉकडाऊन के तहत जारी किए गए आदेशों की अवहेलना करने पर 36 मामले दर्ज किए हैं, जिसमें 58 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अतिरिक्त पुलिस ने प्रभावी रुप से नाकाबंदी व गश्त करते हुए 675 वाहनों के चालान किए हैं तथा 46 वाहनों को जब्त भी किया गया। जिन पर कुल 1918900 जुर्माना किया गया। आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस द्वारा कुल 362 बोतल अंग्रेजी शराब, 2977 बोतल देसी शराब व 41 बीयर की बोतल अवैध शराब पकड़ी गई है। 

Edited By

Manisha rana