नकली शराब बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, ठेकेदार सहित 6 लोग गिरफ्तार, गुरुग्राम में बनाकर की जाती थी सप्लाई

12/14/2023 9:15:07 AM

रेवाड़ी : जिला पुलिस ने नकली शराब के कारोबार का पर्दाफाश किया है। बुधवार को दिल्ली- जयपुर हाइवे से जा रहे एक बंद बॉडी टाटा- 407 गाड़ी को रुकवाकर जब पुलिस ने जांच की तो इस नकली शराब के कारोबार का भंडाफोड़ हुआ। इस गाड़ी में शराब बनाने के उपकरण और केमिकल बरामद हुआ है। यह शराब गुरुग्राम में बनाकर सप्लाई की जाती थी। पुलिस ने सप्लाई लेने वाले ठिकानों पर भी रेड की, जहां से 350 से ज्यादा नकली शराब की पेटियां भी बरामद हुई। इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

उनकी पहचान गांव कसौला के पवन, जिला कानपुर के अजय व अर्जुन, भोंडसी गुरुग्राम के प्रशांत उर्फ सोनू राघव, नख डोला गुरुग्राम के संजय व गांव नाहरपुर के नरेश के रूप में हुई है। इनमें 3 को पुलिस रिमांड पर लिया गया है। मामले का खुलासा करते हुए डीएसपी संजीव बल्हारा ने बताया कि उनकी एंटी व्हीकल थैफ्ट टीम के सब इंस्पेक्टर सुभाष चंद को सूचना मिली थी कि गुरुग्राम से एक बंद बॉडी टाटा- 407 गाड़ी में नकली शराब बनाने का सामान भरकर लाया जा रहा है। टीम ने दिल्ली-जयपुर हाइवे स्थित साबी पुल के पास नाकाबंदी कर दी। उसी समय वहां पहुंची पिकअप गाड़ी को रुकवाकर उसे चैक किया गया तो उसमें नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए।

गाड़ी में सवार पवन, अजय व अर्जुन को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि गुरुग्राम मानेसर एरिया के एक सुनसान फार्म हाउस में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री लगाई हुई है। जहां पर देसी शराब के अलावा रम भी बनाई जाती है। उन्होंने कहा कि वे यह शराब गुरुग्राम और मानेसर में सप्लाई करते हैं। कुछ ठेकेदारों ने भी उनसे शराब खरीदी है। तत्पश्चात पुलिस टीम गुरुग्राम जा पहुंची और गांव सहरावन के ठिकाने से 350 पेटियां शराब की बरामद की। गुरुग्राम से भी नरेश, प्रशांत व संजय को को गिरफ्तार किया है। उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने राजस्थान के भी कुछ एरिया में यह शराब सप्लाई की है।

डीएसपी बल्हारा ने कहा कि नकली शराब बनाने वाले मास्टरमाइंड सहित 6 लोगों के खिलाफ धारूहेड़ा थाना में केस दर्ज कर तीन को रिमांड पर लिया गया है। उनसे रिमांड पर पता लगाया जाएगा कि इन्होंने कहां- कहां शराब सप्लाई की है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने 20 दिन पूर्व ही नकली शराब बनाने का कारोबार शुरू किया था।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana