जापानी कंपनी के नाम पर नकली सेनेटाइजर बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, एक गिरफ्तार

6/2/2020 5:32:38 PM

कैथल (सुखविन्द्र): कोरोना महामारी के इस संकट में अवैध कारोबारी अपनी गतिविधयों से बाज नहीं आ रहे। ऐसा ही कुछ हरियाणा के जिले कैथल में हुआ। कैथल के मेन बाजार में अग्रवाल धर्मशाला के पास एक घर में सेनेटाइजर बनाने का अवैध कारोबार चल रहा था, जिसकी पुलिस को सूचना मिली तो सीआईए-1 और सिटी थाना पुलिस ने उक्त जगह पर छापेमारी की। छापेमारी में हजारों लीटर सेनेटाइजर व पैकिंग का सामान पाया गया। 



पुलिस ने पूरे मामले की छानबीन की तो पता चला कि कैथल के मेन बाजार में एक छोटी सी दुकान के पीछे एक घर में अवैध रूप से सेनेटाइजर बनाया जा रहा था। जहां ये कारोबार चल रहा था वो जगह सिटी थाना व सीआईए-1 से कुछ ही दूरी पर है और बाजार के बीचोबीच है।

टीम के इंचार्ज विजेंद्र त्यागी ने बताया कि सूचना के अनुसार हमने यहां रेड की है। यहां अवैध तरीके से सेनेटाइजर बनाया जा रहा था। हजारों लीटर सेनेटाइजर व कुछ सामान मिला है। मालिक के पास ना तो किसी प्रकार की परमिशन है और ना ही लाइसेंस है। फिलहाल जांच चल रही है और पूरी जांच के बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी। 



जांच में पता चला कि यहां जापान की टोकियो स्थित कंपनी के नाम से बन रहे नकली "बेस्ट टाइम" सैनिटाइजर बनाया जा रहा था। पुलिस ने इस धंधे में लिप्त कैथल निवासी किशोर कुमार को काबू किया है। हजारों लीटर तैयारशुदा नकली सेनेटाइजर के अतिरिक्त करीब 5700 लीटर कच्चा माल, बोगस रैपर और लगभग 12 हजार खाली बोतल बरामद करते हुए।

जिला हेडक्वाटर डीएसपी कुलवंत सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि आरोपी के खिलाफ जिला ड्रग्स इंस्पेक्टर की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया है, सेनेटाइजर की गुणवत्ता के जांचने के लिए लैब में टेस्ट करवाया जाएगा।

 

Shivam