फतेहाबाद में शराब बेचने का फर्जीवाड़ा, डिप्टी CM दुष्यंत ने लिया नोटिस

11/26/2019 11:48:38 AM

चंडीगढ़ (बंसल): शराब बेचने में फर्जीवाड़े के आरोप लगते रहते हैं लेकिन डिप्टी सी.एम. दुष्यंत चौटाला ने शिकायत मिलते ही हिसार के डी.ई.टी.सी. को चुपचाप फतेहाबाद में स्टाक की फिजिकल वैरीफिकेशन के निर्देश दिए। जांच के बाद स्टाक में गड़बड़ी मिली और मामले में विभागीय कार्रवाई जारी है। फतेहाबाद में 4 लाख से अधिक शराब की बोतलें अवैध तरीके से बेचे जाने की जानकारी मिली,जिसमें देसी के अलावा विदेशी शराब भी शामिल है।

निर्देशों के बाद हिसार के डी.ई.टी.सी. समीर यादव ने अधिकारियों के नेतृत्व में 5 टीमों का गठन कर फतेहाबाद भेजा। वहां 2 एल-वन और 3 एल-13 का स्टाक खंगाला गया। पांचों कंपनियों के खिलाफ मुख्यालय से जुर्माने के नोटिस जारी होंगे। फतेहाबाद के अधिकारियों को जब जानकारी मिली तब तक टीमें रिकार्ड कब्जे में ले चुकी थीं।

अवैध तरीके से बेची गई करोड़ों की शराब
जांच में सामने आया कि अवैध तरीके से करोड़ों की शराब बेच दी गई। 5 कंपनियों के स्टाक में 4 लाख 8 हजार से अधिक बोतल यानी करीब 14 हजार शराब की पेटियां कम मिलीं। नियम अनुसार,बिना परमिट गोदाम से शराब रिलीज नहीं हो सकती। बता दें कि एल-वन तहत अंग्रेजी शराब का स्टाक आता है,जबकि एल-13 में देसी शराब आती है। 

Isha