Update: घरौंडा में जर्जर मकान की देर रात अचानक से गिरी छत...घायल मासूम ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

11/8/2023 1:44:36 PM

घरौंडा (विवेक राणा) : अपने फायदे के लिए कुछ लोग दूसरों को जान जोखिम में डालने से भी नहीं चूकते। ऐसा ही कोहंड के पास बने लेबर क्वाटर्स में रहने वाले प्रवासी मजदूरों के साथ भी हुआ। वर्षो पुरानी एक खस्ताहाल बिल्डिंग में बने लेबर क्वाटर की छत का एक हिस्सा देर रात अचानक तेज धमाके के साथ गिर गया। छत पर मौजूद मजदूर परिवारों के पांच सदस्य मलबे के साथ नीचे आ गिरे। सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी घरौंडा लाया गया लेकिन दो घायलों की नाजुक स्थिति को देखते हुए करनाल ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान 6 वर्षीय आदित्य नामक बच्चे की मौत हो गई।    आनन-फानन में घायल हुए लोगों को निकाला गया और हादसे की सूचना पुलिस को दी गई। 



बताया जा रहा है कि छत पर मौजूद मजदूर परिवारों के पांच सदस्य मलबे के साथ नीचे आ गिरे। छत गिरने से बिल्डिंग में रहने वाले करीब आधा दर्जन किराएदारों में हड़कंप मच गया।


बिल्डिंग में रहने वाले किराएदारों ने बताया कि लेबर क्वार्टर के हालत बेहद खराब है। बिल्डिंग पुरानी और जर्जर होने के कारण छत ढह गई। मालिक ने पांच छह क्वाटर किराए पर दे रखे है और सभी से करीब 1700 रुपए महीना किराया लेता है लेकिन कोई सुविधा और सुरक्षा यहां नहीं है। छत का एक हिस्सा गिरने के बाद बिल्डिंग में रहने वाले सभी लोग कमरे छोड़ कर बाहर आ गए। उन्होंने बताया कि उन्हें डर है कि कही छत का बाकी हिस्सा भी उनके ऊपर न गिर जाए, इसलिए वह रात जागकर गुजारेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Manisha rana