कांग्रेसी कितने भी झूठे दावे करें, सरकार ऐसे ही चलेगी : मनोहर लाल

10/28/2020 8:11:48 AM

हिसार (ब्यूरो) : हरियाणा सरकार के एक साल पूरे होने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने हिसार में इंटीग्रेटिड एविएशन हब के दूसरे चरण का भूमि पूजन किया। इसके बाद हिसार के एयरपोर्ट पर इस परियोजना की शुरूआत सांकेतिक मिट्टी हटाकर की गई। गौरतलब है कि आज जिस परियोजना का भूमि पूजन किया गया है उसके तहत 160 करोड़ रुपए की लागत से हवाई पट्टी को 1200 मीटर से बढ़ाकर 3000 मीटर लम्बा करने का प्रस्ताव है, जिसकी चौड़ाई 60 फुट होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिसार को एविएशन हब बनाने हेतु हरियाणा सरकार का यह एक मेगा प्रोजैक्ट है, जिस पर एविएशन संबंधित अनेक गतिविधियों को बढ़ाया जाएगा। इनमें विमानन प्रशिक्षण, सिम्युलेटर प्रशिक्षण, मुरम्मत सुविधा, रक्षा एयरोस्पेस विनिर्माण तथा एयर कार्गो पोर्ट इत्यादि की सुविधाएं शामिल होंगी। इसके पहले चरण में हिसार एयरपोर्ट प्रदेश का पहला डी.जी.सी.ए. बना है, जबकि दूसरे चरण में रनवे का विस्तार 10 हजार फुट तक किया जाएगा। इस पर कैट-2 लाईट प्रणाली, सह-सहायक लैंडिंग प्रणाली/डी.वी.ओ.आर. तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हवाई आधारभूत संरचना विकसित की जाएगी।

इसके लिए पर्यावरण मंत्रालय द्वारा हाल ही में 7200 एकड़ के एयरपोर्ट विकास क्षेत्र के लिए पर्यावरण अनुमति एवं प्रबंधन कार्यक्रम की सिफारिश की गई है। इस मौके पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला,हरियाणा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर रणबीर सिंह गंगवा, राज्यमंत्री अनूप धानक, हिसार के सांसद बृजेन्द्र सिंह, राज्यसभा सांसद डी.पी.वत्स, विधायक कमल गुप्ता, विनोद भ्याना, जोगीराम सिहाग व मेयर गौतम सरदाना आदि मौजूद थे।

बरोदा में बाप-बेटे को पसीना आया हुआ है
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस बिना मुद्दों के छटपटा रही है इसलिए अफवाह फैला रहे हैं कि बरोदा उप-चुनाव के बाद सरकार गिर जाएगी। लेकिन गठबंधन सरकार ऐसे ही चलेगी। हरियाणा में कांग्रेस इतने लंबे समय तक सत्ता से बाहर नहीं रही इसलिए उसे छटपटाहट हो रही है। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके सांसद बेटे दीपेंद्र हुड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों बाप बेटों को बरोदा उप-चुनाव में पसीना आया हुआ है क्योंकि इन दोनों के अलावा कोई कांग्रेसी प्रचार के लिए नहीं जा रहा। साथ ही मुख्यमंत्री ने रणदीप सुरजेवाला का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस ने एक बड़ा नेता जींद में उतारा था। इसको पहले जींद में पटखनी दी, उसके बाद कैथल में। यह बड़ा बेशर्म है जो बिहार जीतने के लिए गया। 

मुख्यमंत्री ने 306 परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला की उपस्थिति में प्रदेश के 21 जिलों के लिए एक-साथ 1848.09 करोड़ रुपए की कुल 306 परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इनमें 888.89 करोड़ रुपए की लागत से पूरी हुई 140 परियोजनाओं के उद्घाटन के साथ-साथ 959.20 करोड़ रुपए से बनने वाली 166 परियोजनाओं का शिलान्यास करते हुए मुख्यमंत्री ने हरियाणा की विकास यात्रा को सुगम व तेज करने का मार्ग-प्रशस्त किया। 
 

Manisha rana