फर्जी तरीके से चल रहा क्लीनिक, सीएम फ्लाइंग ने छापा मारकर दो डॉक्टर को किया  गिरफ्तार

2/9/2018 2:26:14 PM

पानीपत(अनिल कुमार): सनौली रोड पर दिल्ली जूस कॉर्नर के पास गली में फर्जी तरीके से चल रहे ढींगड़ा क्लीनिक पर सीएम फ्लाइंग ने छापा मारकर डॉ. मनीष खर्ब और उसके सहयोगी चंद्रप्रकाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी चंद्रप्रकाश बिना डॉक्टरी डिग्री के लोगों का इलाज कर रहा था। वहीं डॉ. खर्ब प्रतिबंधित मरीजों को दवा दे रहा था।

जानकारी के अनुसार डॉ. मनीष आयुर्वेदिक डॉक्टर है। जबकि उसके क्लीनिक पर एलोपैथिक दवाइयां रखी हुई थीं। उसके क्लीनिक पर 18 प्रकार की प्रतिबंधित दवाएं व 7 तरह के इंजेक्शन मिले हैं। यहां पर चंद्रप्रकाश बिना डॉक्टर डिग्री के प्रेक्टिस कर रहा था। आरोपी चंद्रप्रकाश सेक्टर 11-12 व डॉ. मनीष सोनीपत के रहने वाले है। 

डॉ. सुधीर बतरा ने बताया कि किसी ने सीएम फ्लाइंग करनाल को शिकायत दी थी कि सनौली रोड पर एक क्लीनिक में गर्भपात और अन्य प्रतिबंधित दवा बिक रही है। इस पर पंचकूला से सीएम फ्लाइंग की टीम गुरुवार को पानीपत पहुंची। सिविल सर्जन ने डॉ. सुधीर बतरा, डॉ. सुखदीप कौर, ड्रग्स कंट्रोलर रितु व अन्य की एक टीम बनाकर फ्लाइंग के साथ मौके पर भेजा। टीम जब क्लीनिक पर पहुंची तो चंद्रप्रकाश को फोन करके बुला लिया। चंद्रप्रकाश ही क्लीनिक चलाता था। उसके पास कोई डॉक्टरी डिग्री नहीं थी। क्लीनिक के बाहर डॉ. मनीष खर्ब नाम, डिग्री की डिटेल और रजिस्ट्रेशन नंबर लिखा हुआ था। चंद्रप्रकाश ने बताया कि डॉ. मनीष ही क्लीनिक चलाते है।